LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

विदेशी कारों की बजेगी बैंड, महिंद्रा ला रही 2 ‘लोहालाट’ एसयूवी, यहां जानें पूरी डिटेल


हाइलाइट्स

महिंद्रा थार इंडिया की सबसे सफल आफरोडर है.
कंपनी इसका 5 डोर वर्जन लाने की तैयारी में हैं.
इसके अलावा नई XUV 300 भी लाने वाली है.

नई दिल्ली. भारतीय बाजार के लिए कई ब्रांड्स अब मजबूत और सेफ कारें बनाती हैं लेकिन, बीते कुछ वक्त में दो ऐसे देसी ब्रांड्स हैं जिन्होंने कई मजबूत और सेफ कारें भारत को दी है. ये ब्रांड्स हैं महिंद्रा और टाटा. महिंद्रा कई नई कारें भारतीय बाजार में लाने वाली है. कंपनी अगले साल की शुरुआत में 2 कारें इंडिया के कार मार्केट में लाएगी. ये दोनों गाड़ियां एसयूवी होंगी. अभी ये दोनों माडल्स टेस्टिंग फेज में हैं.

Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट इनमें से एक कार है. इस कार को इंडिया की सबसे सेफ कारों में शुमार किया जाता है. अब कंपनी इसे अपडेट करके फेसलिफ्ट अवतार में बाजार में उतारेगी.
यह भी पढ़ें : सिर्फ सेफ्टी ही नहीं माइलेज की भी ‘रानी’ है ये सीएनजी कार, कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

महिंद्रा एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट
महिंद्रा एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट (Mahindra XUV300 Facelift) को कंपनी टेस्ट कर रही है. यह 2024 की सबसे चर्चित एसयूवी कारों में से एक है. अपडेटेड XUV300 सब-कॉम्पैक्ट SUV में XUV700 से इंस्पायर्ड कई डिज़ाइन चेंज देखने को मिलने वाले हैं. इनमें सी-शेप के LED हेडलैंप, एक नया फ्रंट ग्रिल, एक बड़ा सेंट्रल एयर इनटेक, नए अलॉय व्हील डिजाइन, मोडिफाइड रियर बम्पर, रिडिज़ाइन किया गया टेलगेट और नए टेललैंप शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2024 महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट में मौजूदा 7-इंच यूनिट की जगह एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. नए वर्जन में पैनोरमिक सनरूफ फीचर भी मिलने वाला है.

यह भी पढ़ें : नए नाम और अवतार में आ गई Ertiga! CNG मॉडल भी है अवेलेबल, MPV मार्केट में जंग हुई तेज

5 डोर महिंद्रा थार कंपनी की सबसे चर्चित कारों में से एक है. महिंद्रा ने इस मॉडल का Thar.e कॉन्सेप्ट के जरिए, 15 अगस्त, 2023 को किया गया था. हालांकि आधिकारिक लॉन्च की तारीख का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन 5-डोर थार के प्रोडक्शन रेडी माडल के सड़कों पर आने की उम्मीद है. पावर के मामले में, 5-डोर थार में समान 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल इंजन का उपयोग किया जाएगा. महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट के समान, लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर में बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 02, 2023, 14:25 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *