LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

बदलने वाला है Nexon EV का लुक, नए वर्जन में मिलेगी तगड़ी रेंज और सुपरफास्ट चार्जिंग


हाइलाइट्स

Nexon वर्तमान में नंबर-1 इलेक्ट्रिक एसयूवी है.
इसकी टक्कर महिंद्रा एक्सयूवी400 से होगी.
कंपनी इसका फेसलिफ्ट 14 सितंबर को लाएगी.

नई दिल्ली. Tata Nexon इंडिया की सबसे ज्यादा सेल होने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है. मार्केट में आते ही यह कार बहुत लोकप्रिय हो गई थी और तब से यह इंडिया की बेस्टसेलिंग ईवी बनी हुई है. इसके बाद फिलहाल टाटा की ही एक हैचबैक Tata Tiago ही दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी है. Nexon EV की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इसे लगातार अपडेट कर रही है. अब टाटा ने इसका फेसलिफ्ट वर्जन की डिटेल्स रिवील कर दी है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) आने वाले 14 सितंबर को Nexon EV Facelift 2023 को मार्केट में उतार देगी. Nexon EV वर्तमान में 2 वेरियंट्स के साथ उपलब्ध है. इसमें प्राइम और मैक्स वेरियंट्स शामिल हैं. हालांकि, अब कंपनी इन वेरियंट्स का नाम बदल सकती है. अब इन्हें मीडियम रेंज (MR) और लान्ग रेंज (LR) नाम से सेल किया जाएगा.

मीडियम और लाॅन्ग रेंज
Nexon EV का मीडियम रेंज वर्जन 2 ट्रिम्स और LR वर्जन 3 ट्रिम्स में उपलब्ध होगा. अभी तक इस कार के 4 ट्रिम्स के नाम सामने आए हैं. इसमें स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और फियरलेस ट्रिम शामिल हैं. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि कौन सा MR ट्रिम है और कौन सा LR ट्रिम है. इन ट्रिम्स के साथ +सफिक्स के साथ आप्शनल पैकेज भी मिलेगा.
यह भी पढ़ें : कितना माइलेज देती है पंच सीएनजी ! मिल गया जवाब, एक्स्टर को दे पाएगी टक्कर ?
मकैनिकल बदलाव होने की उम्मीद नहीं
आगामी नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट में कोई मकैनिकल बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. इसका मतलब है कि नेक्सॉन ईवी एमआर 30.2kWh बैटरी के साथ जारी रहेगी जिसकी ARAI-अप्रूव्ड रेंज 312 किमी है. Nexon EV LR में 453 किमी (MIDC) की रेंज वाली बड़ी, 40.5kWh बैटरी मिलेगी. इसमें आपको दो चार्जिंग विकल्प भी मिलने वाले हैं – इसमें 3.3kW या 7.2kW AC चार्जर शामिल है.

यह भी पढ़ें : नए नाम और अवतार में आ गई Ertiga! CNG मॉडल भी है अवेलेबल, MPV मार्केट में जंग हुई तेज

एमआर वर्जन में 129 एचपी और 245 एनएम टॉर्क का आउटपुट होगा, जबकि एलआर में 143 एचपी और 250 एनएम का आउटपुट होगा. जहां तक ​​कम्पैटिटर्स का सवाल है, नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट हाल ही में अपडेट की गई महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी को टक्कर देगी. फेसलिफ़्टेड मॉडल में सभी फ़ीचर और डिज़ाइन अपग्रेड को देखते हुए कीमतों में बढ़ोतरी देखी जाएगी.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 02, 2023, 14:50 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *