LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Hero karizma xmr greatest bike below finances of rs 2 lakh options specs mileage particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

2 लाख से कम कीमत में खरीदें हीरो की स्पोर्टी बाइक.
एडवांस फीचर्स से है लैस.
मिलता है 210 सीसी का इंजन.

नई दिल्ली. भारत में स्पोर्ट्स बाइक का हमेशा से है क्रेज रहा है. फिर चाहे वह बजाज की पल्सर हो या यामाहा की आर15, इन सभी बाइक्स ने लोगों की दिलों में एक अलग ही चाप छोड़ दी है. स्पोर्ट्स बाइक को खासकर युवा ग्राहक काफी पसंद करते हैं और उनकी पसंद के अनुसार ही कंपनी इन बाइक्स को डिजाइन करती है. हालांकि, एक लीजेंडरी बाइक ऐसी है जिसने काफी समय बाद एक बार फिर स्पोर्ट्स बाइक के बाजार में एंट्री कर ली है.

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लीजेंडरी बाइक करिज्मा को दोबारा लॉन्च कर दिया है. हीरो करिज्मा को Karizma XMR के नाम से री-लॉन्च किया गया है. यह बाइक अपने पुराने वर्जन के मुकाबले काफी स्पोर्टी डिजाइन में पेश की गई है. साथ ही इसमें कंपनी ने कई अपडेटेड फीचर्स भी दिए हैं. अगर आपका बजट 2 लाख रुपये है और आप एक स्पोर्टी बाइक खरीदना चाहते हैं तो ये बाइक आपके लिए सबसे बेहतर साबित होगी.

यह भी पढ़ें: Hyundai की बिक्री देख Tata के छूटे पसीने, Mahindra को मिली जबर्दस्त ग्रोथ, MG ने किया सरेंडर !

पाएं 10,000 रुपये का डिस्काउंट
हीरो ने करिज्मा एक्सएमआर (Karizma XMR) को 1,72,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. कंपनी बाइक की कीमत में शुरूआती तौर पर 10,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है. यह कीमत इंट्रोडक्टरी है जिसके बाद कीमत 10,000 रुपये बढ़कर 1,82,900 रुपये, एक्स-शोरूम हो जाएगी। नई करिज्मा एक्सएमआर को तीन रंग विकल्पों – आइकॉनिक येलो, टर्बो रेड और मैट फैंटम ब्लैक में पेश किया गया है. कंपनी ने कई करिजमा का डिजाइन करते समय यंग जनरेशन पर फोकस किया है और इसे बेहद स्पोर्टी डिजाइन दिया है.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री 400% बढ़ी, कंपनी बन गई नंबर-1; 75,000 लोग खरीदने के लिए कर रहे इंतजार!

कैसी है Karizma XMR
Karizma XMR में कंपनी ने 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है जो 25.5 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 20.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ असिस्ट और स्लिपर क्लच भी दिया गया है. इस बाइक की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है.

एडवांस हैं फीचर्स
नई Karizma XMR में कंपनी ने कई तरह के एडवांस फीचर्स दिए हैं. इसमें डुअल डिस्क और डुअल चैनल एबीएस के साथ फुल एलईडी हेडलाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग और अडजस्टिब्ल विंडस्क्रीन जैसे फीचर्स शामिल है. इस बाइक में सेगमेंट में सबसे बड़ा डिस्प्ले मिलता है. डिस्प्ले में गियर पोजीशन इंडिकेटर, डेट-टाइम इंडिकेटर, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल, आरपीएम और स्पीडोमीटर इंडिकेटर मिलते हैं.

इसके अलावा, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. बाइक में टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा भी दी गई है. Karizma XMR का मुकाबला यामाहा आर15, बजाज पल्सर 220 और सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 से है.

Tags: Auto Information, Bikes, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : September 02, 2023, 16:22 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *