LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Gyanvapi Asi Survey:कल कोर्ट में पेश करनी है ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट, एएसआई मांग सकती है और समय – Date For Submission Of Gyanvapi Survey Report In Varanasi Courtroom Tomorrow Asi Could Ask For Extra Time


ज्ञानवापी पहुंची एएसआई की टीम
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

वाराणसी के बहुचर्चित ज्ञानवापी परिसर में चल रहे एएसआई सर्वे की रिपोर्ट जिला जज की अदालत में शनिवार को दाखिल करने की तिथि तय है। हालांकि सर्वे जारी होने के कारण रिपोर्ट दाखिल होने के आसार कम है। इस बीच भारत सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल अमित श्रीवास्तव ने बताया कि रिपोर्ट दाखिल करने के समय बढ़ाए जाने के लिए शनिवार को कोर्ट में आवेदन दाखिल किया जाएगा।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

ज्ञानवापी परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के सर्वे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहने वाली बाहर से आई पुलिस फोर्स के ठहरने का समय अग्रिम आदेश तक बढ़ा दिया गया है। इस आधार पर यह संभावना जताई जा रही है कि ज्ञानवापी में एएसआई के सर्वे की समय सीमा भी बढ़ाई जाएगी।

चार अगस्त से हो रहा ज्ञानवापी में सर्वे

ज्ञानवापी में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश से बीते चार अगस्त से एएसआई के सर्वे का काम दोबारा शुरू किया गया था। मौजूदा समय में एएसआई की 20 सदस्यीय टीम सर्वे के लिए शहर में मौजूद है। इसमें हैदराबाद से आए जीपीआर तकनीक के विशेषज्ञ भी शामिल हैं। जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने बीते पांच अगस्त को एएसआई की अर्जी स्वीकार करते हुए ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट दो सितंबर तक पेश करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें: तो क्या अब एएसआई करेगी वजूखाने का सर्वे? जिला अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल, जानिए- किसने दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *