LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

कार की कीमत सुनकर अच्छे-अच्छों के उड़ जाएंगे होश! खांटी रईसों के लिए ही हुई है डिजाइन, सोच से भी परे हैं फीचर्स


हाइलाइट्स

मैकलैरन 765 एलटी स्पाईडर केवल 2.8 सेकेंड में 100 Kmph की रफ्तार पकड़ती है.
कार में 4.0 वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है.
कार की टॉप स्पीड 330 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

नई दिल्‍ली. जब भी महंगी कारों की बात होती है तो बीएमडब्‍ल्यू, मर्सिडीज बेंज, ऑडी या रोल्स रॉयस का नाम सामने आता है. इन कंपनियों की खासियत ही सुपर लग्जरी और बेहतरीन फीचर्स से लैस परफॉर्मेंस कारें बनाने में है. इंडियन मार्केट भी अब लग्जरी और महंगी कारों के लिए काफी बड़ा होता जा रहा है. देश में कार के शौकीन लोगों की संख्या बढ़ी है ओर अब ये महंगी कारों को खरीदना पसंद कर रहे हैं. इसी के चलते बड़ी-बड़ी कंपनियां हर साल अपनी करोड़ाें रुपये की गाड़ियां भी इंडियन मार्केट में उतारने से परहेज नहीं कर रही हैं. लोग अब कारों को अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाते जा रहे हैं और एक शानदार सवारी का पसंद करते हैं.

अब तक आपने हमेशा देश में मौजूद बजट कारों के बारे में तो काफी बार सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं देश में बिकने वाली सबसे महंगी कार कौन सी है. क्या ये मर्सिडीज की है या रोल्स रॉयस ने इसे बनाया है. दरअसल ये कार न मर्सिडीज की है, न बीएमडब्‍ल्यू की, न ऑडी की और न ही रोल्स रॉयस की. ये एक सुपर कार है जिसका नाम है McLaren 765 LT Spider.

ये भी पढ़ेंः जंग नहीं खाया है इस कार का लोहा! नए रूप में कर रही वापसी, चट्टान सी मजबूती के साथ मिलेगा 28 Kmpl का माइलेज

क्या है कीमत
McLaren 765 LT Spider देश की सबसे महंगी बिकने वाली कार इसलिए है क्योंकि इसे पूरी तरह से इंपोर्ट किया जाता है और इस पर अच्छी खासी ड्यूटी लग जाती है. इस कार की देश में कीमत करीब 12 करोड़ रुपये है.

दमदार है इंजन
McLaren 765 LT Spider में कंपनी ने 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी 8 पेट्रोल इंजन दिया है. ये इंजन कार को 755 बीएचपी की पावर देता है. कार की रफ्तार किसी गोली से भी तेज है और ये केवल 2.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार को पकड़ लेती है. वहीं 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पकड़ने में इसे केवल 7.2 सेकेंड का समय लगता है. कार की टॉप स्पीड की बात की जाए तो ये 330 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक जा सकती है.

किसके पास है ये कार
देश में ये कार हैदराबाद निवासी नसीर खान के पास है. कारों के शौकीन नसीर के पास दुनिया की चुनिंदा कारों का कलेक्‍शन है. वे रोल्स रॉयस, मर्सिडीज, फरारी और लैंबॉर्गिनी जैसी कारों के भी मालिक हैं. अपनी महंगी कारों के कलेक्‍शन के चलते वे सोशल मीडिया पर छाए रहते है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 02, 2023, 07:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *