LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

10-20 हजार नहीं, पूरे 5,00,000Km चलकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने दिखाया अपना दम, इसी महीने शुरू होगी बिक्री


हाइलाइट्स

28 जुलाई को Ola S1 Air होगा लाॅन्च.
1.10 लाख रुपये होगी कीमत.
ई-स्कूटर में मिलेगी 125Km की रेंज.

Ola S1 Air: ओला इसी महीने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने 28 जुलाई को स्कूटर को लॉन्च करने के साथ ही पर्चेज विंडो (Buy Window) को भी खोलने की घोषणा की है. पर्चेज विंडो खुलने के बाद लोग S1 Air की कीमत का भुगतान कर स्कूटर को खरीद सकेंगे. ओला S1 Air कंपनी का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है जिसकी कीमत 1,10,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। लॉन्च होने के बाद इंडियन मार्केट में Ola S1 Air का सीधा मुकाबला TVS iQube, Bajaj Chetak और Ather 450X से होगा.

ओला S1 Air को कंपनी तीन वेरिएंट में लाने वाली है. इसके बेस मॉडल की कीमत 84,999 रुपये, मिडिल वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 1,09,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की लेटेस्ट मूव3 ओएस (Ola Move3 OS) से लैस है. वहीं इसमें फुल चार्ज पर 125 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. S1 Air के खरीदार कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, नियो मिंट और पोर्सिलेन व्हाइट रंग विकल्पों में से चयन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: विदेशी धरती पर महिंद्रा ने जीती जंग! 4 साल के बाद मिली कार बेचने की इजाजत, इस बड़े ऑटोमोबाइल ग्रुप को लगा धक्का

5 लाख किलोमीटर चलाकर हुई टेस्टिंग
ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में दावा किया है कि ओला S1 Air को 5 लाख किलोमीटर चलाकर टेस्ट किया गया है. आपको बता दें कि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए वाहनों को लाखों किलोमीटर तक चलाकर टेस्ट करती हैं, ताकि इस दौरान उनमें आने वाली किसी भी गड़बड़ी का पता लगाया जा सके. इसके साथ ही वाहन की क्षमता का भी परीक्षण किया जाता है.

Buy for S1 Air will open from twenty eighth July-Thirtieth July for reservers and all our current group, at an introductory worth of ₹1,09,999.

Everybody else should purchase from thirty first July at ₹1,19,999. Reserve now to get the introductory worth!

Deliveries begin early August! pic.twitter.com/EBM35oSh0B

— Bhavish Aggarwal (@bhash) July 21, 2023

कैसे हैं ओला S1 Air के फीचर्स
ओला S1 Air डिजाइन में तो शानदार है ही साथ ही ये फीचर्स के मामले में भी जबर्दस्त है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 2.5KWh का लिथियम आयन बैटरी दिया है जिसे फुल चार्ज होने में 4.5 घंटे का समय लगता है. यह स्कूटर पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जिसके वजह से इसे 40 kmph की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4 सेकेंड का समय लगता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह तीन अलग-अलग मोड प्रदान करता है जिसमें ईको, स्पोर्ट और रिवर्स शामिल हैं. कंपनी ने बताया है कि स्कूटर की डिलीवरी अगस्त में शुरू होगी.

Tags: Auto Information, Bikes, Electrical Scooter, Electrical Automobiles

FIRST PUBLISHED : July 22, 2023, 20:27 IST



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *