LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

रॉयल एनफील्ड की ‘बादशाहत’ खत्म करने का तैयारी, हीरो करने जा रही धमाका, Harley के साथ लाएगी एक और बाइक


हाइलाइट्स

हीरो ने बाइक के लिए नया नाम ट्रेडमार्क कराया है.
इसे हीरो नाइटस्टर 440 नाम दिया जा सकता है.
यह हीरो-हार्ले पार्टनरशिप के तहत लॉन्च होगी.

नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में एक पॉपुलर टू व्हीलर ब्रांड है. कंपनी ने हाल ही में हार्ले के साथ अपनी पार्टनरशिप के तहत Harley-Davidson X440 बाइक पेश की थी. यह इंडिया में अभी तक की सबसे सस्ती हार्ले बाइक है. अब कंपनी इस साझेदारी के तहत अपनी प्रोडक्ट लाइन-अप को एक्सपेंड करने की तैयारी कर रही है. इसके अलावा भी कंपनी भारतीय बाजार के लिए कई नए मॉडल्स पर काम कर रही है.

कंपनी 350cc-500cc सेगमेंट की नई बाइक्स पर काम कर रही है और इस रेंज में नए प्रोडक्ट्श लाने की तैयारी कर रही है. भारत में बेहद पॉपुलर ब्रांड रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए कंपनी नई 400cc बाइक भी लाने वाली है. कंपनी ने इस बाइक के लिए ‘Nightster 440’ नाम रजिस्टर कराया है. वर्तमान में 350cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड इंडिया का नंबर 1 ब्रांड है. कंपनी की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. अब बाकी ब्रांड्स भी इसे टक्कर देने के लिए नए मॉडल इस सेगमेंट में लॉन्च कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Maruti ने दिया यूनीक Security Characteristic, सड़क के हर कोने पर रहेगी कार की नजर, पैदल चल रहे लोग भी रहेंगे सुरक्षित

रॉयल एनफील्ड से टक्कर
Nightster 440 की सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड की 350cc बाइक्स से होगी. इसके अलावा हाल ही में लॉन्च हुई Triumph Velocity 400 से भी इसे चुनौती मिलेगी. Hero Nightster 440 बाइक हार्ले-डेविडसन X440 से प्लेटफॉर्म शेयर करेगी. हालांकि, इसकी डिजाइन और फॉरवर्ड राइडिंग पोजीशन हार्ले की बाइक से काफी अलग होगी.

यह भी पढ़ें : इंडियन आर्मी को भा गई टोयोटा की ये गाड़ी, अब होगी फ्लीट में शामिल, पहाड़ हो या नदी नहीं पड़ता इसे फर्क

कैसा होगा लुक ?
हीरो की नई बाइक के लुक के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे रेट्रो लुक के साथ लॉन्च करेगी. इसमें गोल हेडलैम्प्स और बार-एंड मिरर्स, मस्क्युलर फ्यूल टैंक, वाइड हैंडलबार, सर्कुलर इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और स्पोर्टी एग्जॉस्ट पाइप्स दिए जा सकते हैं. इसके गियरबॉक्स हार्ले X440 जैसे ही होंगे. जैसा कि पहले बताया इस बाइक 440cc सिंगल-सिलेंडर, ऑयल/एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा 27bhp पावर और 38Nm टॉर्क जेनेरेट करता है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : July 24, 2023, 13:33 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *