LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

आ रही है सुपर तोड़ू बाइक, 350 सीसी की पावर के साथ मिलेगा पुराना भरोसा, Harley और Triumph को बता देगी धता


हाइलाइट्स

बुलेट 350 को ओल्ड डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा.
इसमें आपको स्पोक व्हील देखने को मिलेंगे.
साथ ही सिंगल पीस सीट के साथ ये आएगी.

नई दिल्ली. इंडियन टू व्हीलर मार्केट में 350 से 400 सीसी सेगमेंट जबर्दस्त बूम पर है. हीरो के साथ हार्ले और बजाज के साथ ट्रायम्फ मोटर्स ने अलग-अलग तीन मोटरसाइकिलों को लॉन्च कर बाजार का माहौल गर्मा दिया. लेकिन अब कुछ ऐसा होने वाला है कि इस सेगमेंट में आने वाली सभी बाइक्स के लिए बड़ा खतरा हो गया है. देश की सबसे पुरानी और बेहतरीन बाइक बनाने वाली कंपनी अपनी 350 सीसी सेगमेंट की उतनी ही पुरानी मोटरसाइकिल की नई जनरेशन लॉन्च करने जा रही है. इस मोटरसाइकिल को झुकाने के लिए कई कंपनियों ने जोर लगाया लेकिन 1931 में लॉन्च हुई ये बाइक 91 सालों से देश में अपना परचम लहराए है. यहां पर हम बात कर रहे हैं रॉयल एन्फील्ड की बुलेट 350 मोटरसाइकिल की. क्लासिक रेट्रो लुक को अभी तक बरकरार रखने वाली बुलेट अपनी दमदार आवाज के साथ ही परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती रही है. एक समय ऐसा भी था जब पुलिस और आर्मी व्हीकल के तौर पर केवल बुलेट ही ऐसी मोटरसाइकिल थी जिस पर भरोसा किया जा सकता था. वहीं यूथ की आइकॉनिक बाइक भी हमेशा यही रही. सबसे पहले इसको टक्कर देने के लिए यामाहा ने RD350 को लॉन्च कर एड़ी चोटी का जोर लगाया लेकिन मामला ढाक के तीन पात का ही निकला और यामाहा ने आगे चल कर अपनी बाइक को डिस्कंटिन्यू कर दिया.

अब बात नई बुलेट 350 की. कंपनी इस मोटरसाइकिल की नई जनरेशन को जल्दी ही लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इसकी क्लासिक थीम को एक बार फिर पूरी तरह से रिडिजाइन कर लाने वाली है. बाइक के डिजाइन की बात की जाए तो ये अब बड़े क्रोम फेंडर के साथ आएगी. इसका टैंक ट्रेडिशनल टियरड्रॉप शेप में आएगा. बुलेट को रेट्रो लुक देने के लिए एक बार फिर विंटेज स्टाइल सिंगल पीस सीट दी जाएगी. बताया जा रहा है कि कंपनी इस मोटरसाइकिल को अगस्त में लॉन्च करने जा रही है.

यह भी पढ़ें : VIDEO: नई कार का एक्साइटमेंट ऐसा कि ब्रेक की जगह दबा दी रेस, ब्रिज से सीधे नदी में गिरी Verna

दमदार इंजन
अभी तक 350 सीसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड क्लासिक, मिटियोर और हंटर के साथ बाजार में अपने पैर जमाए है. यही इंजन नई बुलेट में भी देखने को मिलेगा. ये जे प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया हुआ 349 सीसी का इंजन है जो 20 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

टेक्नोलॉजी भी ट्रेडिशनल लेकिन मॉडर्न टच
नई बुलेट स्पोक व्हील्स के साथ वही पुराना लुक देगी. इसमें ट्रेडिशनल फ्रंट टेलीस्कोपिक फॉर्क और रियर डुअल शॉक दिया जाएगा. हालांकि ब्रेकिंग को सही करते हुए कंपनी इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक देगी और रियर ड्रम ब्रेक ही होगा. बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा. वहीं सिंगल चैनल एबीएस, हैलोजन हैडलैंप, एलईडी टेल लैंप इसमें देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : July 21, 2023, 18:25 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *