LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

tata nexon facelift particulars leak on web know its options specification and mileage – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

नेक्सॉन के बेस मॉडल में भी काफी प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं.
कार की कीमत का कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है.
कार के टॉप वेरिएंट में वेंटिलेटेड सीट्स भी मिलेंगी.

नई दिल्ली. टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. एक साल पहले से ही इसकी चर्चा ऑटोमोबाइल मार्केट में थी और अब कंपनी इसको 14 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है. नेक्सॉन में कंपनी ने कई तरह के अपडेट दिए हैं. इसी के साथ नेक्सॉन ईवी को भी बदल कर पेश किया जाएगा. अब तक नेक्सॉन फेसलिफ्ट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को लेकर कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब इसकी डीटेल्स इंटरनेट पर लीक हो गई हैं. नेक्सॉन फेसलिफ्ट में अब कई शानदार अपडेट्स आपको बेस मॉडल से ही मिलेंगे.

यदि आप भी नेक्सॉन फेसलिफ्ट खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके वेरिएंट्स में क्या अपडेट्स आपको मिलेंगे आइये इसके बारे में जानते हैं. नेक्सॉन का फेसलिफ्ट मॉडल आपको स्मार्ट, स्मार्ट+, स्मार्ट+ (एस), प्योर+, प्योर+ (एस), क्रिएटिव, क्रिएटिव+, क्रिएटिव+ (एस), फियरलेस, फियरलेस (एस) और फियरलेस+ (एस) वेरिएंट्स में मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः कार में आए ये नन्हे मेहमान तो समझो हो गया लाखों का नुकसान, जान पर भी बन जाएगा खतरा, पहले ही टाल दें ये मुसीबत

बेस वेरिएंट में भी कमाल के फीचर
नेक्सॉन के नए मॉडल में आपको बेस वेरिएंट्स से ही कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. कार में आपको अब 16 इंच के व्हील मिलेंगे. इसके साथ फैब्रिक अपहॉल्‍स्ट्री की सीट, फ्रंट पावर विंडो, मल्टीपल ड्राव मोड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंट्रल लॉ‌किंग, ईएसपी, 6 एयरबैग और थ्री पॉइंट सीट बेल्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. हालांकि कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

मिड वेरिएंट्स में सनरूफ का मजा
वहीं नेक्सॉन के मिड वेरिएंट्स में आपको सनरूफ का ऑप्‍शन मिलेगा जो प्योर प्लस वेरिएंट्स से ही शुरू हो जाएगा. इसी के साथ एलईडी हैडलैंप, कनेक्टेड एलईडी टेल-लैंप स्ट्रिप, रूफ रेल्स और व्हील कैप के साथ 16 इंच के व्हील भी मिलेंगे. इंटीरियर में डुअल-टोन डैशबोर्ड फिनिश, सॉफ्ट-टच डोर पैड और रियर एसी वेंट्स भी दिए गए हैं. वहीं ऑटोमैटिक रेन सेंसिंग वाइपर और ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स के साथ ही 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, चाइल्ड आइसोफिक्स सीट,रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी होंगे.

टॉप वेरिएंट की तो टक्कर ही नहीं
नेक्सॉन के टॉप वेरिएंट फियरलेस और फियरलेस प्लस में तो कंपनी ने प्रीमियम फीचर्स की भरमार कर दी है. कार में आपको 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर, एक्सप्रेस कूलिंग फंक्शन और वन-टच अप/डाउन ड्राइवर साइड पावर विंडो मिलेंगी. साथ ही कॉर्नरिंग फंक्‍शन के साथ एलईडी और फॉगलैंप भी मिलेंगे. वहीं फियरलैस प्लस में इन सभी फीचर्स के साथ लेदर अपहॉल्‍स्ट्री, सबवूफर के साथ साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Tata Motors

FIRST PUBLISHED : August 30, 2023, 16:32 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *