LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Kerala CM Pinarayi Vijayan Says Congress Has Comparable Stand As BJP On Communalism Subject | Pinarayi Vijayan On Congress: कांग्रेस पर बरसे पिनराई विजयन, बोले


Pinarayi Vijayan Slams Congress: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बुधवार (30 अगस्त) को आरोप लगाया कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और कांग्रेस पार्टी का सांप्रदायिकता पर एक जैसा रुख है. उन्होंने कांग्रेस पर केरल के हितों के खिलाफ काम करने का आरोप भी लगाया. 

बीजेपी का जो रुख है वही कांग्रेस का- पिनराई विजयन

विजयन ने कहा कि कांग्रेस कभी भी सांप्रदायिकता के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार नहीं कर पाई जबकि वह खुद के धर्मनिरपेक्ष होने का दावा करती है. उन्होंने कहा कि पुराने अनुभव दिखाते हैं कि इस मुद्दे पर बीजेपी का जो रुख है, वही कांग्रेस का है.

विजयन ने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस के वरिष्ठ दिवंगत नेता की आलोचना करनी पड़ी. अय्यर ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंह राव ‘सांप्रदायिक’ थे और उन्हें देश में ‘बीजेपी का पहला प्रधानमंत्री’ कहा था.

कांग्रेस पर बीजेपी के साथ गठबंधन करने का लगाया आरोप

विजयन ने कहा कि कांग्रेस की केरल इकाई का भी यही रुख है क्योंकि उसने स्थानीय निकाय चुनाव में सीटों के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन किया है. विजयन ने पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए जारी प्रचार अभियान के तहत कोट्टायम में कुछ स्थानों पर लोगों को संबोधित करते हुए ये आरोप लगाए. केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और पुथुपल्ली से विधायक ओमन चांडी का इस साल जुलाई में निधन हो गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

INDIA अलायंस का हिस्सा है पिनराई विजयन की पार्टी

बता दें कि केरल के सीएम पिनराई विजय भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के दिग्गज नेता हैं. उनकी पार्टी भी विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ का हिस्सा है, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. विजयन के ये बयान ‘इंडिया’ अलायंस की मुंबई में होने वाली तीसरी बैठक से एक दिन पहले आए.

यह भी पढ़ें- राहुल, नीतीश, ममता, केजरीवाल, उद्धव और अखिलेश…पीएम चेहरे पर MVA ने कहा- ‘हमारे पास तो कई हैं, BJP में सिर्फ एक’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *