LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Girls tied rakhi on bushes in Azamgarh | PM CM से अपनी जमीन बचाने की अपील, एयरपोर्ट विस्तारीकरण जमीन अधिग्रहण के विरोध में महिलाएं


आजमगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ में महिलाओं ने पेड़ों पर बांधी राखी।

आजमगढ़ जिले में विगत 11 महीने से बड़ी संख्या में महिलाएं एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के नाम पर जमीन अधिग्रहण के विरोध में धरना दे रही हैं। धरना दे रही हैं महिलाओं ने पेड़ों को राखी बांधकर अपनी जमीन न देने का संकल्प लिया। इससे पूर्व महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राखी भेजकर जमीन अधिग्रहण न करने की अपील करते हुए कहा था कि इस रक्षाबंधन के अवसर पर हम बहनें अपने भाई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यहीं मांगती हैं।

महिलाओं ने पेड़ों पर बांधी राखी
रक्षाबंधन के त्योहार को खिरिया बाग की महिलाओं ने पेड़ों पर राखी बांधकर मनाया। किस्मती, बिंदु, सुनीता और नीलम ने कहा कि ये पेड़ पौधे हमारे भाई बंधु हैं. आज जब देश रक्षाबंधन का त्योहार मना रहा है तब हमने पेड़ों को राखी बांधकर यह संदेश दिया कि पुरखों की जमीन पर लगे इन पेड़ों से हमारा सदियों का रिश्ता है। यह जमीन नहीं हमारी माता है. सरकार हर साल वृक्षारोपण के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती है और उसके विपरीत जाकर विकास के नाम पर पेड़ काटे जा रहे हैं। आक्सीजन जीवन का आधार है, पेड़ के बगैर जीवन संभव नहीं. सरकार को यह समझना चाहिए की हवा, पानी, अनाज किसी फैक्ट्री में नहीं पैदा किए जा सकते हैं। ऐसे में हमारी सरकार से मांग है कि हम लोगों को न उजाड़ा जाय।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *