LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

लॉन्च होने वाली गाड़ियों की डीटेल्स हो रहीं लीक, Nexon के बाद इस बाइक का नंबर, इंजन, फीचर्स सब आया सामने


हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की डीटेल्स लीक हो गई हैं.
मोटरसाइकिल का डिजाइन पूरी तरह से बदल दिया गया है.
इसी के साथ बाइक को नया इंजन दिया गया है.

नई दिल्ली. त्योहारी सीजन से पहले और इस दौरान कई गाड़ियों के लॉन्च होने की खबरें हैं. कंपनियों ने अपने नए मॉडल्स को लॉन्च करने के लिए तैयार कर लिया है. कुछ तो सितंबर में ही बाजार में दस्तक देने वाली है और कुछ अक्टूबर और नवंबर के महीने में लॉन्च होंगी. इनमें कारों से लेकर बाइक तक सभी शामिल हैं. लेकिन ऑटोमोबाइल मार्केट में इन दिनों कुछ ऐसा हो रहा है जो कंपनियों के लिए सिरदर्द बन गया है. एक के बाद एक लॉन्च होने जा रही गाड़ियों की डीटेल्स पहले से सामने आती जा रही हैं. इनमें सबसे पहला नंबर हीरो मोटोकॉर्प की करिज्मा एक्सएमआर का आया. बाइक के लॉन्च होने से पहले ही इसकी सभी जान‌कारियां सामने आ गईं. इसके बाद 14 सितंबर को लॉन्च होने जा रही टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट (Nexon Facelift) की सभी जानकारियां इंटरनेट पर लीक हो गईं. अब एक ऐसी ही गाड़ी की डीटेल्स भी सामने आ गई हैं जो आने वाले समय में दस्तक देने जा रही है.

यहां पर हम बात कर रहे हैं रॉयल एनफील्ड की हिमालयन 450 (Himalayan 450) की नई जनरेशन की. कंपनी जल्द ही इस बाइक को लॉन्च करने वाली है लेकिन इसकी कोई भी डीटेल कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर नहीं दी है. लेकिन इससे पहले ही मोटरसाइकिल की तस्वीरें लीक हो गईं जिसके बाद इसके फीचर्स और इंजन से संबंधित सभी जानकारियां सामने आ गईं.

ये भी पढ़ेंः कार में आए ये नन्हे मेहमान तो समझो हो गया लाखों का नुकसान, जान पर भी बन जाएगा खतरा, पहले ही टाल दें ये मुसीबत

क्या होगा नया
रॉयल एनफील्‍उ हिमालयन 450 की नई जनरेशन में आपको सबसे पहले जो बदलाव दिखाई देगा वो एलईडी हेडलाइट का होगा. वहीं मोटरसाइकिल में नए डिजाइन का फ्यूल टैंक दिया गया है. ये फिलहाल आ रहे मॉडल से बड़ा है. वहीं हैंडलबार को भी बदल दिया गया है और ये ज्यादा चौड़ा है. साथ ही मोटरसाइकिल के सभी स्‍विच व माइलो मीटर को भी नया कर दिया गया है. वहीं सीट अब आपको ‌स्‍प्‍लिट मिलेगी.

नया इंजन
मोटरसाइकिल में इंजन भी अब नया मिलेगा. इसमें सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 450 सीसी का होगा जो करीब 40 बीएचपी की पावर और 40 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. इसी के साथ मोटरसाइकिल में बिल्कुल नया 6 स्पीड का गियरबॉक्स दिया जाएगा. वहीं ये स्लिप ‌असिस्ट क्लच के साथ लॉन्च की जा सकती है. हालांकि कंपनी ने किसी भी तरह की कोई जानकारी अभी नहीं दी है और न ही कंपनी ने मोटरसाइकिल की कीमत का अभी तक खुलासा किया है. माना जा रहा है कि हिमालयन की नई जनरेशन त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च हो सकती है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : August 30, 2023, 18:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *