FashionLatestTOP STORIES

घर में छोटी-छोटी बातों पर हो जाता है झगड़ा, वास्तु के 3 टिप्स करें फॉलो, तुरंत मिलेगा परेशानी से छुटकारा



हाइलाइट्स

सेंधा नमक और कपूर के उपाय से भी घर में सुख और शांति आ सकती है.
कदम्ब के पेड़ की शाखा या कदम्ब का पौधा घर में कलह खत्म कर सकता है.

Vastu Ideas To Cease Fights At Residence: घर-परिवार में झगड़े और बहस होना आम बात है. कुछ बातों को लेकर लोगों के बीच एकराय नहीं बन पाती है, जिससे बहसबाजी की नौबत आ जाती है. घर के सदस्यों के बीच झगड़ा हो जाए, तो माहौल खराब हो जाता है. इससे सभी की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित होती है. कई बार लोगों के घर में छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा होने लगता है, जिससे घर में अशांति फैल जाती है. इससे लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ने लगता है. घर में शांति न होने से आर्थिक और सामाजिक रूप से भी नुकसान झेलना पड़ता है. इन झगड़ों को रोकने के लिए अगर आपकी कोशिशें कामयाब नहीं हो रही हैं, तो वास्तु के कुछ उपाय अपना सकते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनको अपनाकर परिवार के झगड़ों को खत्म किया जा सकता है. इससे परिवार में दोबारा सुख-शांति आ जाएगी. ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार कृष्णकांत शर्मा से इन उपायों के बारे में जान लेते हैं.

– वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर के लोगों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण रहते हैं, तो आपको घर में सफेद चंदन की लकड़ी की मूर्ति रखनी चाहिए. इससे परिजनों के बीच तनाव कम होगा और आपसी विश्वास बढ़ेगा. इसके अलावा आप घर में कदम्ब के पेड़ की एक छोटी शाखा रखें. इससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी. कदम्ब के पौधा रखने से सुख-शांति आती है और घर में पैसों की कमी नहीं होती है.

– नमक का उपाय घर आप घर में होने वाले झगड़ों को खत्म कर सकते हैं. वास्तु में नमक को घर से नकारात्मकता दूर करने वाला माना जाता है. कमरे के एक कोने में सेंधा नमक का एक टुकड़ा रखें. नमक के टुकड़े को एक महीने तक इसी कोने में पड़ा रहने दें. एक महीने के बाद इसे हटा दें और इसकी जगह सेंधा नमक का नया टुकड़ा रख दें. इससे परिवार में शांति आएगी और पारिवारिक विवाद कम होंगे.

यह भी पढ़ें- Vastu Ideas: घर में रोज इस जगह जलाएं दीपक, सभी परेशानियों हो जाएंगी दूर, धन-दौलत की कभी नहीं होगी कमी

– कपूर का इस्तेमाल पूजा-पाठ में अधिकतर घरों में किया जाता है. इसकी मदद से आप घर के वास्तु दोष भी दूर कर सकते हैं. अगर आपके घर में अक्सर झगड़ा होता रहता है, तो आप रात में सोने से पहले कपूर को गाय के घी में डुबोकर किसी पीतल के बर्तन में जलाएं. ऐसा करने से घर में शांति बनी रहती है और कलह दूर होती है. इसके अलावा सप्ताह में किसी एक दिन कपूर को जलाकर उसका धुआं पूरे घर में फैलाएं. इससे भी घर में शांति बनी रहेगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Faith, Vastu, Vastu ideas

FIRST PUBLISHED : August 31, 2023, 02:30 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *