LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Particular dialog of cupboard minister AK Sharma with Dainik Bhaskar | I.N.D.I.A. गठबंधन को बताया डिफॉल्टर, बोले- भाजपा के लोगों को सपा के गुंडो से डर है


मऊ23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मऊ की घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के साथ समाजवादी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जहां एक तरफ भाजपा के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को जीताने के लिए भाजपा के कद्दावर नेताओं के साथ विधायक और मंत्रियों का घोसी विधानसभा में जमावड़ा लगा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह को जिताने के लिए सपा के नेताओं के साथ कांग्रेस और स्वाभिमान पार्टी के नेता भी मैदान में उतर चुके हैं।

पिछले कई दिनों से घोसी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के लिए चुनावी प्रचार करने मैदान में उतरे कैबिनेट मंत्री ए.के. शर्मा ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत करते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी का जनाधार बहुत ही व्यापक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को जो सुशासन दिया है, उसके बल पर भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित है। पिछले चुनाव में भी दारा सिंह चौहान दूसरे चुनाव निशान से जीते थे लेकिन इस बार उनकी उससे भी बड़ी जीत भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में होने जा रही है।

उनकी पार्टी उनके परिवार तक ही सीमित रह गई
अखिलेश यादव के जनसभा कार्यक्रम पर उन्होंने बताया कि विपक्षियों की ऐसी जनसभाओं से जनता में कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। जनता अब इतनी समझदार हो गई है कि किसी एक बड़े नेता के भाषण करके चले जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। अखिलेश यादव का नाम लेते हुए कहा कि उनकी सबसे बड़ी समस्या यह है कि उनकी पार्टी उनके परिवार तक ही सीमित रह गई है। उनके परिवार में अब दो चाचा और एक भतीजा बचा है, जो भाई-भाई थे अब वह भी किनारे होते चले जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी में जितने लोग बचे हैं, उतने लोग प्रचार करने आए हैं।

‘I.N.D.I.A. डिफॉल्टरों की पार्टी’
उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि I.N.D.I.A. नाम की एक फर्जी पार्टी इन लोगों ने बनाई है, जो डिफॉल्टरों की पार्टी है। ऐसे लोगों को लोकतंत्र की, संविधान की या ऐसी कोई पवित्रता की बात करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने अखिलेश यादव के मताधिकार छीनने वाली बात पर कहा कि इस देश के नागरिकों का मताधिकार ना किसी का कोई छीन सकता था और ना किसी ने छीना है। लेकिन छीनने का काम जिसने किया था वह कांग्रेस पार्टी ने किया था जो अब इनके पार्टनर है।

विकास की राजनीति हो
अखिलेश यादव के हिसाब-किताब वाले बयान पर पलटवार करते हुए मंत्री ए.के. शर्मा ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि हिसाब किताब हो और विकास के हिसाब किताब के आधार पर चुनाव हो। हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी यही चाहते हैं कि विकास की राजनीति हो। उन्होंने अखिलेश यादव के ऊपर बिना नाम लिए हमला करते हुए कहा कि तुम भी बताओ कि तुमने 5 साल में क्या किया, तुम्हारे पिताजी तीन बार मुख्यमंत्री रहे उन्होंने क्या किया है। फिर हम भी बताते हैं कि हमने 6 सालों में क्या किया और नरेंद्र मोदी ने 9 सालों में क्या किया है।

भाजपा के लोगों को सपा के गुंडो से डर
जाते-जाते मंत्री एके शर्मा ने कहा कि अब उपचुनाव के अंतिम दिन बचे हैं, वह लोग गुंडागर्दी ना करें और मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक जाने से नहीं रोके यह हमें सुनिश्चित करना होगा। क्योंकि, जब वह नेता की बात करते हैं तो कहीं ऐसा ना हो कि वह बाहर से गुंडे बुला ले उसकी हमें सावधानी रखनी पड़ेगी। मैं प्रशासन से भी निवेदन करूंगा कि ऐसा ना हो। अब नेता उनके पास है नहीं जितने लोगों को यहां आना था वह आ चुके हैं और हम लोगों ने उनकी औकात देख ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *