LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Hero karizma xmr 210 rivals bajaj pulsar f250 in worth options engine and specs – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

Hero ने लाॅन्च की नई 210 सीसी बाइक.
Pulsar F250 को देगी टक्कर.
एडवांस फीचर्स से है लैस.

नई दिल्ली. भारत की अग्रणी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने एक बार फिर अपनी लीजेंडरी बाइक करिजमा को लॉन्च कर दिया है. इस बार ये बाइक बिलकुल नए अवतार में पेश की गई है. कंपनी ने 29 अगस्त को करिज्मा एक्सएमआर 210 (Karizma XMR 210) को 1,72,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा है. नई करिज्मा को मिड-रेंज स्पोर्ट-टूरर मोटरसाइकिल के रूप में पेश किया गया है. नई करिज्मा को एक्टर रितिक रौशन ने पेश किया, जो इस बाइक के ब्रांड एम्बेस्डर भी हैं.

कंपनी बाइक की कीमत में शुरूआती तौर पर 10,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है. यह कीमत इंट्रोडक्टरी है जिसके बाद कीमत 10,000 रुपये बढ़कर 1,82,900 रुपये, एक्स-शोरूम हो जाएगी. नई करिज्मा एक्सएमआर को तीन रंग विकल्पों – आइकॉनिक येलो, टर्बो रेड और मैट फैंटम ब्लैक में पेश किया गया है. कंपनी ने कई करिजमा को डिजाइन करते समय यंग जनरेशन पर फोकस किया है और इसे बेहद स्पोर्टी डिजाइन दिया है.

यह भी पढ़ें: Maruti ने बनाया प्रोडक्शन डबल करने का प्लान, हर साल बनाएगी 40 लाख कारें, 6 इलेक्ट्रिक कारें होंगी लॉन्च

मिलता है दमदार इंजन
Karizma XMR में कंपनी ने 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है जो 25.5 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 20.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है. बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ असिस्ट और स्लिपर क्लच भी दिया गया है.

फीचर्स ऐसे कि Pulsar भी फेल
नई करिज्मा एक्सएमआर में कंपनी ने कई तरह के एडवांस फीचर्स दे दिए हैं. इसमें डुअल डिस्क और डुअल चैनल एबीएस के साथ फुल एलईडी हेडलाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग और अडजस्टिब्ल विंडस्क्रीन शामिल है. कंपनी ने बाइक में सेगमेंट में सबसे बड़ा डिस्प्ले दिया है. इस डिस्प्ले में गियरपोजीशन इंडिकेटर, डेट टाइम इंडिकेटर, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल, आरपीएम और स्पीडोमीटर इंडिकेटर मिलते हैं.

बाइक को ब्लूटूथ से कनेक्ट करने के बाद आपको कॉल और एसएमएस अलर्ट बाइक के डिस्प्ले पर मिलेगा। बाइक में टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा भी दी गई है. Karizma XMR का मुकाबला यामाहा आर15, बजाज पल्सर एफ250 और सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 से है.

Tags: Auto Information, Bikes, Hero motocorp

FIRST PUBLISHED : August 30, 2023, 14:04 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *