LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Chief Minister Of Bihar Nitish Kumar Says Election Can Occur At Any Time Mamata Banerjee MK Stalin Similar Declare Earlier


Nitish Kumar On Lok Sabha Election: विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) की 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली बैठक से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी लोकसभा चुनाव के समय से पहले होने की आशंका जताई है. वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब विपक्षी दलों के किसी नेता ने समय से पहले लोकसभा चुनाव होने की आशंका जताई है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और DMK अध्यक्ष एम के स्टालिन भी ऐसा ही दावा कर चुके हैं.

मीडिया से बात करते हुए जेडीयू नेता ने कहा, “…चुनाव (2024 लोकसभा) किसी भी समय हो सकते हैं. यह जरूरी नहीं है कि वे समय पर ही हों.” उन्होंने कहा, “व्यक्तिगत तौर पर मुझे किसी पद की इच्छा नहीं है.  हमारा काम अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियों को शामिल करना है.”

दिसंबर-जनवरी में चुनाव करवा सकती बीजेपी-ममता
ममता बनर्जी ने सोमवार (28 अगस्त) को दावा करते हुए कहा था, “बीजेपी पर भरोसा नहीं कर सकते. वह दिसंबर या जनवरी में चुनाव करवा सकती है. बीजेपी ने सीजेआई को भारत के चुनाव आयुक्त का चयन करने वाली कमेटी से भी हटा दिया है.”

एमके स्टालिन का दावा
वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी इस साल जून में कुछ ऐसा ही दावा करते हुए कहा, “कर्नाटक विधानसभा चुनाव हारने के बाद बीजेपी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव समय से पहले करा सकती है.”

कब होगी विपक्षी दलों की बैठक?
विपक्षी गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होगी. बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम और सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा होगी. बैठक में विपक्ष के करीब 80 नेता शामिल होंगे. बैठक में विपक्षी दल आगे की रणनीति का खाका भी तैयार करेंगे.

इसके अलावा बैठक में गठंबंधन के संयोजक का नाम, गठबंधन की साझा चुनाव सभाएं, गठबंधन का मेनिफेस्टो और लोगो, गठबंधन की समन्वय समिति का भी फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- ‘जब चांद पर पहुंचीं इंदिरा गांधी’, फिर फिसली ममता बनर्जी की जुबान, सामने आया नया ‘चंद्रज्ञान’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *