LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

3 solvers arrested earlier than showing in BSF tradesman examination | दूसरे की जगह पर एग्जाम देने जा रहे थे, 50 हजार में तय किया था सौदा


आगरा22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आगरा में सीमा सुरक्षा बल की ट्रेडमैन की परीक्षा में पुलिस ने दूसरी पाली में परीक्षा में बैठने से पहले ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। यह लोग दूसरे परीक्षार्थियों की जगह पर परीक्षा देने जा रहे थे। सीमा सुरक्षा बल की परीक्षा में पुलिस द्वारा विकास नाम के व्यक्ति को पकड़ा गया था।

वह सुबह की पाली में हरिओम के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। वहीं विकास को दूसरी पाली की परीक्षा में तेहरा स्थित एक परीक्षा केंद्र में राममोहन के बदले परीक्षा देने जाना था। पुलिस ने विकास को पकड़ कर उससे पूछताछ की और उसकी निशानदेही पर दूसरी पाली में परीक्षा में बैठने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में पता चला की परीक्षा ऑनलाइन थी और आरोपी फिंगरप्रिंट लेकर आया था। परीक्षा को निजी एजेंसी कर रही है। फिंगरप्रिंट की मदद से सॉल्वर बायोमेट्रिक में उपस्थिति दर्ज करने में सफल हो गया था। मगर प्रवेश पत्र पर अभ्यर्थी के फोटो से उसकी पहचान नहीं हो पाई।

एसीपी सदर अर्चना सिंह ने बताया कि अजय इस पूरे गैंग का मास्टरमाइंड है। उसी ने सॉल्वर बैठाने का ठेका लिया था और 50,000 में विकास को बुलाया था। राममोहन अजय का भाई है, वह फरार हो गया है। विकास ने जिस परीक्षार्थी की परीक्षा दी है, उसके बारे में जानकारी कर परीक्षा एजेंसी को बता दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *