FashionLatestTOP STORIES

देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में होने जा रहे हैं वक्री, इन 5 राशियों का जीवन होगा कष्टकारी



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन करना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. हिंदू पंचांग के मुताबिक 4 सितंबर शाम 4:58 पर देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में वक्री होने जा रहे हैं. गुरु यानी बृहस्पति को सुख सौभाग्य और यश का कारक ग्रह माना जाता है. जीवन में हर क्षेत्र में सफलता के प्रति गुरु ग्रह की शुभ स्थिति बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है.

अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि जीवन में सफलता और प्रगति के लिए देवगुरु बृहस्पति का अनुकूल होना अति आवश्यक है. हिंदू पंचांग के मुताबिक देवगुरु बृहस्पति 4 सितंबर को मेष राशि में वक्री करने जा रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा किसी पर सकारात्मक प्रभाव तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन मेष राशि, सिंह राशि कर्क राशि और वृषभ राशि के जातक के लिए काफी कष्टकारी रहेगा.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को गुरुदेव बृहस्पति के वक्री होने से आव्यवस्था की स्थिति पैदा होगी. आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ेगा, भाग्य का साथ नहीं मिलेगा, आपके अंदर भ्रम की स्थिति पैदा होगी, आय और व्यापार में कम वृद्धि होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा नहीं रहेगा, जिम्मेदारियां का बोझ आ सकता है, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बढ़ सकती है. काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, सिंह राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए गुरु का वक्री होना बेहद अशुभ माना जा रहा है. इस राशि के लोगों को अपने कार्य क्षेत्र में कई दबाव का सामना भी करना पड़ेगा. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को काफी ज्यादा असफलता देखने को मिलेगी जिसकी वजह से अधिकारियों के गुस्से का शिकार भी हो सकते हैं. आर्थिक तंगी रहेगी.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बढ़ेंगे स्थिति अनुकूल नहीं रहेगा, इस राशि के जातक कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं . व्यापार में कम वृद्धि होगी. सावधान रहने की जरूरत है.

नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है

Tags: Astrology, Ayodhya Information, Hindi information, Local18, Faith 18, UP information

FIRST PUBLISHED : August 29, 2023, 21:22 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *