LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Fed up with the harassment, the businessman dedicated suicide | मकान खरीदने के बाद इलाके के दबंग नहीं दे रहे थे पूरी रकम, इससे क्षुब्ध होकर व्यापारी ने उठाया कदम


कानपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मृतक आशू सिंह। (फाइल फोटो)

कानपुर के नौबस्ता में मकान बेचने के नाम पर इलाके के तीन दबंगों ने व्यापारी के लाखों रुपए हड़प लिया। इसके बाद जेल भिजवाने की भी धमकी दे रहे थे। इससे क्षुब्ध होकर व्यापारी ने फांसी लगाकर जान दी है। मरने से पहले व्यापारी ने दो पन्ने का सुसाइड नोट भी लिखा है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

दबंगों के मकान बिकवाने और रकम हड़पने से थे आहत

आवास विकास हंसपुरम में रहने वाले आशू सिंह (32) की इलाके में ही ज्वैलर्स की शॉप है। आशू के छोटे भाई हिमांशु सिंह ने बताया कि 3 महीने पहले बड़े भाई आशू सिंह ने अपना मकान इलाके के रहने वाले कुलदीप सिंह, अजय परिहार और दिलीप कुशवाहा के जरिए 10.50 लाख में बेचा था। आरोप है कि दबंग कुलदीप, अजय और दिलीप ने 3.50 लाख एडवांस देने के बाद कोई रकम नहीं दी। रुपए मांगने का दबाव बनाने पर जेल भिजवाने की धमकी देते थे।पुलिस भी मामले की सुनवाई नहीं कर रही थी। इससे आहत फांसी लगाकर जान दे दी। लेकिन सुसाइड से पहले तीनों दबंगों के खिलाफ दो पन्ने का एक सुसाइड नोट लिया था। पुलिस ने जांच के दौरान बरामद कर लिया है।

सुसाइड नोट के आधार पर तीनों आरोपियों पर FIR

मौत के बाद पत्नी काजल सिंह, बिटिया आयुषी, मां विमला को रो-रोकर बेहाल हो गईं। नौबस्ता पुलिस ने मृतक के भाई हिमांशु की तहरीर पर उक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के उकसाने और संपत्ति के रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में नौबस्ता प्रभारी निरीक्षक जगदीश पांडेय ने बताया कि व्यापारी के पास से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें प्रताड़ना की बात लिखी है। मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *