LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे कुबेर ग्रुप के मालिक, रोल्स रॉयस की टैंक जैसी सुरक्षित कार ने बचाई जान


हाइलाइट्स

सड़क हादसे में बचे कुबेर ग्रुप के मालिक.
कार की टैंकर से हुई टक्कर.
दोनों वाहनों के उड़े परखच्चे.

नई दिल्ली. हाल ही में कुबेर ग्रुप (Kuber Group) के डायरेक्टर विकास मालू (Vikas Malu) की तेज रफ्तार रोल्स रॉयस कार के एक्सीडेंट में बच निकलने की घटना ने सबको चौंका दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार में चल रही रोल्स रॉयस कार टैंकर से जा टकराई. टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार के साथ-साथ टैंकर के भी परखच्चे उड़ गए. दुर्घटना में टैंकर ड्राइवर और उसके सहायक की मौके पर मौत हो गई, लेकिन रोल्स रॉयस में विकास मालू के साथ बैठे दो अन्य लोगों की जान बच गई. इस दुर्घटना के कुछ वीडियो फुटेज भी सामने आए हैं जिसमें तेज रफ्तार कार को ट्रक से टकराते हुए देखा जा सकता है.

दुर्घटना में कार में बैठे सभी लोगों के बच निकलने के बाद लोग रोल्स रॉयस कार की सेफ्टी की तारीफ कर रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटना के समय रोल्स रॉयस 200 किलोमीटर प्रति घंटा से भी ज्यादा की रफ्तार पर चल रही थी. हालाँकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन दुर्घटना बाद कार की जो हालत है उससे यह कहना बहुत मुश्किल था कि कार के अंदर कोई बच पाता. जानकारी के मुताबिक, विकास मालू उस समय रोल्स रॉयस की फैंटम कार (Rolls Royce Phantom) में चल रहे थे. इस दुर्घटना से यह साबित हो गया है कि रोल्स रॉयस अपनी कारों की सेफ्टी को सबसे ऊपर रखती है. आइए जानते हैं इस कार के बारे में कुछ खास बातें…

यह भी पढ़ें: 11.5 लाख की इस Automobile में ना माइलेज की टेंशन ना सेफ्टी का डर, परफॉर्मेंस भी दबा के, देखते ही भूल जाएंगे Honda Metropolis

सुरक्षा से कोई समझौता नहीं
रोल्स रॉयस फैंटम (Rolls Royce Phantom) दुनिया की सबसे सेफ लग्जरी कारों में जानी जाती है. इसमें पैसेंजर सेफ्टी के लिए 8 एयरबैग, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, हाई बीम असिस्ट, सीट बेल्ट वार्निंग, चाइल्ड लॉक, चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट जैसे फीचर्स हैं.

अगर ड्राइवर कार की स्पीड लिमिट को पार करता है तो ये कार ड्राइवर को स्पीड कम करने की भी वार्निंग देती है. इसके अलावा, इसमें स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन इमोबलाइजर, लेन डिपार्चर वार्निंग और सेंट्रल कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS भी मिलता है जो ड्राइवर को सड़क में संभावित खतरे के बारे में रियल टाइम में जानकारी देता है.

इंजन भी है दमदार
रोल्स रॉयस फैंटम एक ही इंजन वेरिएंट में आती है जो कि 6749 सीसी 12 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन से लैस है. यह इंजन ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आता है. कार में 5 लोग आसानी से सफर कर सकते हैं. इस कार की लंबाई 5982 मीटर, चौड़ाई 2018 मीटर और व्हीलबेस 3772 मीटर का दिया गया है. रोल्स रॉयस फैंटम की कीमत 8.99 लाख रुपये से 10.48 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.

Tags: Auto Information, Automobile accident, Highway accident, Rolls Royce, Truck automotive accident

FIRST PUBLISHED : August 27, 2023, 14:35 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *