FashionLatestTOP STORIES

नीरज चोपड़ा को पर हर किसी है नाज, भारत के झंडे को दी ऐसी इज्जत, फैंस हो गए मुरीद


हाइलाइट्स

नीरज चोपड़ा ने विश्व चैंपियशिप में रचा इतिहास.
नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतने के बाद दिखाई देशभक्ति.

नई दिल्ली. भारत के स्टार एथलीट में शुमार नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया है. रविवार की आधी रात में नीरज चोपड़ा ने जिस अंदाज में गोल्डन गदर मचाया उससे भारत के हर फैन की सुबह अच्छी हुई. नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलीट्स चैंपियनशिप (World Athletes Championship Closing) में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. इसके बाद भी उन्होंने अपने अंदाज से हर किसी के दिल में जगह बना ली है. नीरज चोपड़ा की देशभक्ति को देखने के बाद हर किसी को उनपर नाज है.

नीरज चौपड़ा ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद एक महिला भारतीय फैन ने गोल्डन ब्वॉय से ऑटोग्राफ की मांग की. महिला ने नीरज चोपड़ा से तिरंगे पर ऑटोग्राफ देने के लिए कहा, लेकिन गोल्डन ब्वॉय ने ऐसी देशभक्ति दिखाई कि फैन को उसपर ऑटोग्राफ देने से मना कर दिया. उन्होंने बड़ी विनम्रता से कहा, ‘सॉरी मैम, यह मेरी ध्वज सहिंता का उल्लंघन होगा इसलिए मैं इसपर साइन नहीं कर सकता.’ नीरज चोपड़ा ने इसके बाद महिला की टी शर्ट पर ऑटोग्राफ दिया. गोल्डन ब्वॉय के इस अंदाज को देखने के बाद फैंस उनकी तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं.

फाइनल में किया शानदार प्रदर्शन

नीरज चोपड़ा ने राउंड-3 में अपने सीजन बेस्ट प्रदर्शन से एंट्री मारी थी. उन्होंने 88.77 मीटर दूर भाला फेंका, यही अंदाज नीरज चोपड़ा ने फाइनल में भी दिखाया. हालांकि, उन्हें पाकिस्तान के अरशद नदीम ने शानदार तरीके से टक्कर दी. नीरज चोपड़ा की पहली बाजी फेल हो गई, लेकिन दूसरी बाजी में उन्होंने 88.17 मीटर दूर तक भाले को हवाई यात्रा पर भेज दिया. उनके द्वारा छोड़े गए इस तीर को किसी भी एथलीट ने भेद नहीं पाया और नीरज चोपड़ा गोल्ड के हकदार साबित हुए. वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम दूसरे स्थान पर रहे और उनके खाते में सिल्वर मेडल आया.

नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, शूटर अभिनव बिंद्रा की कर ली बराबरी, ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय

नीरज चोपड़ा ने इस गोल्ड के बाद शूटर अभिनव बिंद्रा की बराबरी कर ली है. नीरज चोपड़ा व्यक्तिगत कंपटीशन में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले एथलीट साबित हुए हैं. इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में भारत के खाते में एक भी गोल्ड मेडल नहीं था.

Tags: Arshad nadeem, Neeraj Chopra

FIRST PUBLISHED : August 28, 2023, 21:17 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *