LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

West Bengal Fireplace Cracker Manufacturing unit Fireplace Blast 7 Individuals Died


West Bengal Fireplace Cracker Manufacturing unit: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना इलाके में आने वाले दत्तपुकुर की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया जिसमें, 7 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय निवासियों का दावा है कि कम से कम 6-7 लोग मारे गए. विस्फोट में कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए. राज्य में एगरा, बजबज के बाद अब दत्तपुकुर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना हुई है.

इससे पहले पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में मई के महीने में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था. इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए थे. एगरा इलाका ओडिशा सीमा राज्य की सीमा के नजदीक है. मामले में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया.

घटना के मुख्य आरोपी की बाद में ओडिशा के कटक अस्पताल में मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने बताया था कि ये आरोपी विस्फोट के समय मौजूद था और 80 प्रतिशत जल गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए कटक पहुंची पलिस को अस्पताल में पता चला कि उसकी मौत हो गई.

बम बनाने का लगा था आरोप

स्थानीय लोगों और विस्फोट में अपने परिजनों को खोने वाले लोगों ने आरोप लगाया था कि इस फैक्ट्री में आतिशबाजी बनाने की आड़ में कच्चे बम तैयार किए जाते थे. उस समय पूर्वी मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमरनाथ के ने कहा था कि राज्य में कई जगहों पर इस तरह की अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ छापेमारी चल रही है. कई अवैध फैक्ट्रियों का पता भी लगाया गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की पुलिस को आतिशबाजी बनाने वाली ऐसी अवैध फैक्ट्रियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. फिलहाल इसी तरह की एक और घटना सामने आई है. 

ये भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी में चाय बनाते वक्त गैस सिलेंडर में जोरदार धमाका, घर की छत ढही, दो की मौत, 5 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *