FashionLatestTOP STORIES

रानी मुखर्जी-प्रियंका चोपड़ा थीं मेकर्स की पहली पसंद, लेकिन बाजी मार गई ये हसीना, 209 करोड़ थी मूवी की कमाई



नई दिल्ली. रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) दोनों ही बॉलीवुड की ऐसी सुपरस्टार हैं जो अपने दम पर अकेले फिल्में हिट कराने का टैलेंट रखती हैं. दोनों इंडस्ट्री को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में भी दे चुकी हैं. लेकिन साल 2022 में आई एक ब्लॉकबस्टर की पहली पसंद होते हुए भी ये दोनों एक्ट्रेस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं, बल्कि फिल्म कोई और ही एक्ट्रेस ले उड़ी. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला है.

दरअसल, संजय लीला भंसाली की साल 2022 में आई ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे. दुनियाभर में एक ब्लॉकबस्टर के रूप में इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 153.69 करोड़ और दुनियाभर में 209.77 करोड़ की जरबदस्त कमाई की थी. इस फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आई थी. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट पहली पसंद नहीं थीं. बल्कि कोई और एक्ट्रेस फिल्म में ये रोल निभाने वाली थीं.

हीरो पर भारी पड़ी जब ये 5 एक्ट्रेसेस, अपने दम पर हिट करवाई फिल्में, तोड़ा पुरुष प्रधान सिनेमा का भ्रम

मर्दानी स्टार थीं पहली पसंद
संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए पहली पसंद थीं रानी मुखर्जी थीं. भंसाली पहले भी एक्ट्रेस के साथ ब्लैक जैसी धमाकेदार फिल्म बना चुके थे. इसके अलावा सांवरिया में भी उन्होंने रानी को पहली पसंद के तौर पर कास्ट किया था. लिहाजा दोनों पहले भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. फिल्म गंगूबाई के लिए भी उनकी पहली पसंद रानी मुखर्जी ही थीं. लेकिन किसी वजह के चलते रानी फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं और फिल्म आलिया के हाथ लगी थी.

देसी गर्ल को भी ऑफर हुई थी फिल्म
रानी मुखर्जी संग जब बात नहीं बनी तो इस फिल्म का दूसरा ऑफर देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को भी दिया गया था. प्रियंका भी संजय लीला भंसाली के साथ ब्लॉकबस्टर बाजीराव मस्तानी में काम कर चुकी थीं. लेकिन गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए प्रियंका से भी बात फाइनल नहीं हो सकी. क्योंकि प्रियंका चोपड़ा उन दिनों अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट को लेकर बिजी थीं. इसके बाद संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए अप्रोच किया और आलिया भट्ट ने इस फिल्म के लिए हामी दे दी. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

बता दें कि फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया भट्ट के काम को काफी पसंद किया गया था. फिल्म में इनके अलावा शांतनु माहेश्वरी, विजय राज, इंदिरा तिवारी, सीमा पाहवा, जिम सर्भ और अजय देवगन ने भी खास रोल में नजर आए थे. ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है.

Tags: Alia Bhatt, Leisure Particular, Priyanka Chopra

FIRST PUBLISHED : August 27, 2023, 15:07 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *