LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Ola s1 professional gross sales july 2023 rivals ather 450x hero vida v1 and tvs iqube vary worth particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

जुलाई में जबर्दस्त बिका ये इलेक्ट्रिक स्कूटर.
एथर, टीवीएस, हीरो को छोड़ा पीछे.
नई स्कूटर भी की लाॅन्च.

Electrical Scooter Gross sales: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की भी जबरदस्त डिमांड है. कई लोग गियर वाली बाइक्स और पेट्रोल के खर्चे से बचने के लिए ई-स्कूटर खरीद रहे हैं. वैसे तो मार्केट में कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही हैं, लेकिन एक कंपनी ऐसी है जिसका पूरे मार्केट में कब्जा है और बिक्री के मामले में ये यह अन्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों से काफी आगे हैं.

हम बात कर रहे हैं ओला इलेक्ट्रिक की जिसने बीते जुलाई महीने में देश में 18,333 यूनिट्स स्कूटरों की बिक्री की है. कंपनी ने जून में 17,622 स्कूटरों की बिक्री की थी. इस हिसाब से ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री में 4.03% का इजाफा हुआ है. हालांकि यह बिक्री मई में बेचे गए 28,638 स्कूटरों से काफी कम है.

यह भी पढ़ें: इस कार में टाटा से भी ज्यादा लगा है लोहा, सेफ्टी में Nexon SUV से भी एक कदम आगे, फीचर्स जानकर हो जाएंगे लट्टू

S1 और S1 Professional की हुई जबरदस्त बिक्री
मौजूदा समय में ओला इलेक्ट्रिक भारतीय मार्केट में S1 और S1 Professional इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री कर रही है. S1 और S1 Professional की एक्स शोरूम कीमत क्रमशः 1,14,999 रुपये और 1,39,999 रुपये है. हालांकि, कंपनी ने हाल ही में S1 की को बंद कर S1 Air स्कूटर को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1,09,999 रुपये से शुरू होती है. कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी जल्द ही शुरू करने वाली है. मौजूदा समय की बात करें तो Ola S1 Professional कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

यह भी पढ़ें: न लॉन्च का पता और न ही कीमत, फिर भी इस कार को खरीदने चल रही मारामारी, बस नाम देखकर ही मिल गई तगड़ी बुकिंग

शानदार है रेंज और फीचर्स
ओला S1 और S1 Professional में क्रमशः 2 kWh और 4 kWh की क्षमता की बैटरी पैक से लैस है. वहीं S1 Air में 3 kWh क्षमता की बैटरी मिलती है. फुल चार्ज पर ओला S1 में 91 किलोमीटर की रेंज और 90 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है. वहीं S1 Professional में 181 किलोमीटर की राइडिंग रेंज और 116 किमी की टॉप स्पीड मिलती है. सबसे सस्ती ई-स्कूटर S1 Air की रेंज 125 किलोमीटर और टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा की है.

ओला के ई-स्कूटरों में फुल टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और मैसेज अलर्ट, एडवांस रिजनरेशन मोड और हाइपरचार्जिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा, स्कूटर में हिल होल्ड असिस्ट, विजेट, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, वेकेशन मोड, हैजर्ड लाइट, राइड रिपोर्ट और पार्टी मोड जैसे कुछ एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं.

Tags: Auto Information, Auto gross sales, Bikes, Electrical Scooter, Electrical Autos

FIRST PUBLISHED : August 01, 2023, 14:22 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *