LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

10 हजार बचाने हैं तो 15 अगस्त से पहले खरीद लेना ये E-Scooter, 125 Km की रेंज, 90 KMPH की टॉप स्पीड


हाइलाइट्स

ओला एस 1 प्रो पर कंपनी फिलहाल 10 हजार का डिस्काउंट दे रही है.
पहले ये केवल शुरुआती ग्राहकों के लिए था.
लेकिन अब छूट को बढ़ा कर 15 अगस्त तक कर दिया है.

नई दिल्ली. यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यही सही समय है. ओला इलेक्ट्रिक ने अपने नए स्कूटर S1 Air की बिक्री शुरू कर दी है. ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लाइनअप का ये सबसे किफायती टू व्हीलर है. कंपनी ने स्कूटर की बुकिंग के साथ ही शुरुआती ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 1.09 लाख रुपये रखी थी लेकिन बाद में इसको 10 हजार रुपये बढ़ाया जाना था लेकिन अब कंपनी ने इसको लेकर बड़ी घोषणा की है. कंपनी ने अब स्कूटर पर छूट बरकरार रखने का निर्णय लिया है. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने खुद एक ट्वीट कर कहा कि लोगों की भारी मांग के बाद कंपनी ने ओला एस 1 एयर की कीमत को 15 अगस्त तक नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है.

इसका सीधे तौर पर ये मतलब है कि यदि आप एस1 एयर खरीदना चाहते हैं तो 15 अगस्त से पहले इसे बुक करवाने पर आपको दस हजार रुपये की बचत होगी. अब इस घोषणा के साथ ही कंपनी को उम्मीद है कि इस स्कूटर की ज्यादा बुक‌िंग होगी. वहीं 3 अगस्त को एथर का इलेक्ट्रिक स्कूटर 450 एस भी बाजार में दस्तक देने वाला है जो एस1 एयर को सीधी चुनौती देगा.

यह भी पढ़ें: बलेनो नहीं पसंद तो आंख बंद कर ले आएं ये कार, कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, स्पेस भी ज्यादा और माइलेज 28 Kmpl के पार

जबर्दस्त है रेंज
ओला एस म में कंपनी ने छोटा 3 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया है जो सिंगल चार्ज पर 125 किलोमीटर तक की रेंज देगा. वहीं स्कूटर को चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगेगा. स्कूटर में कंपनी ने 4.5 किलोवॉट की हब मोटर दी है जो 6 बीएचपी की पावर जनरेट करती है. स्कूटर केवल 3.3 सेकेंड में 40 किलोमीटर तक की स्पीड पकड़ सकता है वहीं इसकी टॉप स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चल सकता है.

शानदार फीचर्स
कंपनी ने एस 1 एयर की कीमत कम करने के बावजूद भी फीचर्स की कमी नहीं की है. इसमें आपको नेविगेशन, ड्राइविंग मोड्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिमाट लॉकिंग, एबीएस, एसएमएस और फोन अलर्ट, राइड एनालॉग जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. वहीं इस स्कूटर में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक एब्जॉबर दिए गए हैं. हालांकि स्कूटर में डिस्क ब्रेक नहीं दिया गया है और फ्रंट व रियर में ड्रम ब्रेक्स ही आपको देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Electrical Scooter, Electrical car

FIRST PUBLISHED : August 01, 2023, 11:21 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *