FashionLatestTOP STORIES

शौर्य दिवस के बहाने बिहार में गरजे शेर सिंह राणा, बोले- किसी भी कीमत पर नहीं छीनने दूंगा सवर्णो का अधिकार



आरा. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले शेर सिंह राणा की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी जन लोक पार्टी (सत्य) ने पूर्वजों की कीर्ति और बलिदान को लेकर दिल्ली में शौर्य स्मारक और शौर्य ज्योति बनाने की मांग को तेज कर दिया है. आरा में अंतर्राष्ट्रीय शौर्य दिवस को लेकर हुए इस आयोजन में देश के अलग-अलग हिस्सों से आए हुए नेताओं ने अपनी बातें रखी और केंद्र की सरकार पर दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय शौर्य स्मारक बनाने का दबाव बनाया. पार्टी के मुखिया सह राष्ट्रीय संयोजक शेर सिंह राणा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पूर्वजों ने हजारों साल इस अखंड भारत के लिए अपना बलिदान दिया है.

विदेशी आक्रांताओं के विरुद्ध युद्ध लड़ते हुए, हमारी माताओं ने अपने सम्मान के लिए जौहर किया है, तब जाकर आज हमारा यह देश बचा है. शेर सिंह ने कहा कि आज हम सभी लोग सांस ले रहे हैं तो अपने पूर्वजों की वजह से ही. हम अपने पूर्वजों के बलिदान के सम्मान में यह कार्यक्रम अब पूरे देश में शौर्य दिवस के रूप में मनाएंगे, और जिस दिन हमारी सरकार सत्ता में आएगी हम अपने पूर्वाजों के बलिदान के प्रतीक के रूप में अमर जवान ज्योति की तरह दिल्ली में एक ज्योति की स्थापना करेंगे. शेर सिंह राणा ने कहा कि 2024 के चुनाव से पहले हमें कई दलों का प्रलोभन मिल रहा है लेकिन हम साथ उसी का देंगे जो हमारी इस मांग को पूरा करेगा. शेर सिंह राणा ने कहा कि सवर्णों और ठाकुरों के हक को कोई छीन ले, ऐसा में कभी नहीं होने दूंगा.

उन्होंने कहा कि हमें किसी भी धर्म और जाति के लोगों से बैर नहीं लेकिन अपने हक की लड़ाई लड़ना भी आज के समय में काफी जरूरी है. उन्होंने सभी से एक झंडे के नीचे आने का आह्वान किया और अपना घर अपना झंडा का नारा दिया. कार्यक्रम में उपस्थित सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ एपी सिंह ने सभी से एक झंडे के नीचे आने का आह्वान किया और अपना घर अपना झंडा का नारा देते हुए शेर सिंह राणा के विचारधारा के साथ सभी से साथ चलते हुए सत्ता में भागीदार बनने का आव्हान किया. उन्होंने कहा कि ये पार्टी केवल ठाकुरों की पार्टी नहीं बल्कि देश के हर इंसान की पार्टी है जहां ऊंच-नीच और जाति का कोई भेद नहीं. उन्होंने बिहार को परिवर्तन की धरती बताते हुए कहा कि इस मिट्टी का अलग वजूद है और हमें ये बताने की जरूरत नहीं कि बिहारी जब किसी चीज को ठान लेते हैं तो क्या करते हैं.

उन्होंने कहा कि आवाज बुलंद करने के लिए सदन में जाना पड़ता है और वो काम जनता ही करती है, ऐसे में फैसला आपको ही लेना है. कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने किया. वक्ता के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ठाकुर दुष्यंत सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन कुमार सोम, बिहार प्रभारी राजवीर सिंह गुज्जर, युधिष्ठिर सिंह ने भी माता पद्मिनी के त्याग और बलिदान को याद किया और लोगों से एक झंडे के साथ आने का आवाज दिया.

कार्यक्रम के संयोजक बिहार प्रदेश संगठन मंत्री मनमोहन सिंह, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश सिंह, अर्चना सिंह ने संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया. इस मौके पर भोजपुर जिलाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, विष्णु सिंह, रवि सिंह, नवीन सिंह, रोहित सिंह, पुतुल सिंह, युवा कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस सिंह, उपाध्यक्ष संजय सिंह, देवेश सिंह, अमृता सिंह,सत्या सिंह, देवकुमार सिंह सहित सैकड़ों पार्टी पदाधिकारी शामिल रहे

Tags: ARA information, Bhojpur information, Bihar Information

FIRST PUBLISHED : August 26, 2023, 17:55 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *