LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

देश में इस कंपनी की सबसे महंगी कार लॉन्च, 3 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार, दिया है रेट्रो डिजाइन


हाइलाइट्स

कार में 4.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है.
ये इंजन 525 बीएचपी की पावर जनरेट करता है.
कार की कीमत 4 करोड़ से भी ज्यादा है.

नई दिल्ली. जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी पॉर्शे ने एक बार फिर अपनी आईकॉनिक कार 911 S/T का नया मॉडल लाकर सुपरकारों के बाजार में तहलका मचा दिया है. हालांकि कार की कीमत इतनी है कि कोई आलीशान घर के साथ एक बेहतरीन गाड़ी भी खरीद सकता है. 911 S/T की कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने इसे 4.26 करोड़ रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. देश में ये कंपनी की सबसे महंगी कार है. इसी के साथ बड़ी बात ये है कि कार की कंपनी केवल 1,963 यूनिट ही सेल करेगी.

कंपनी ने इसे पूरी तहर से 60 के दशक में आई 911 रेसर का डिजाइन किया है. कार में एक्सटेंडेड स्पॉयलर, गर्नी फ्लैप, इंजन एयर इनटेक ग्रिल देखने को मिलेगी. साथ ही इसकी लाइट्स और साइड क्लैडिंग का डिजाइन पूरी तरह से रेट्रो है. साथ ही कार में एक स्पेशल ब्लू मैटालिक पेंट भी दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः कार में आए ये नन्हे मेहमान तो समझो हो गया लाखों का नुकसान, जान पर भी बन जाएगा खतरा, पहले ही टाल दें ये मुसीबत

इंटीरियर भी होगा खास
911 S/T को काफी प्रीमियम इंटीरियर दिया गया है और इसे पूरी तरह से बदल दिया गया है. इसको ग्लास और कार्बन फाइबर के कॉम्बीनेशन के साथ बनाया गया है. साथ ही रोल केज भी दिया गया है. सीट्स को लैदर से बनाया गया है जिसमें फाइबर का भी यूज किया गया है. ये वेंटीलेटेड होने के साथ ही हीटेड भी हैं. इसी के साथ कार को बिल्कुल नया इंफोटेनमेंट सिस्टम और रे‌सिंग स्टाइल स्विच दिए गए हैं.

जबर्दस्त पावर से लैस
911 S/T में आपको 4 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो सिक्स सिलेंडर है. ये इंजन 525 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. वहीं इसका मैक्सिमम टॉर्क 465 एनएम है. ये एक रियर व्हील ड्रिवन कार है. यही इंजन कंपनी ने पॉर्शे जीटी 3 आरएस में भी दिए हैं. कार में डुअल क्लच के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. कार को परफॉर्मेंस ड्रिवन बनाने के लिए कंपनी ने इसका वजन कम किया है और इसमें ज्यादा से ज्यादा कार्बन फाइबर का यूजन किया गया है.

इस लाइनअप की सबसे हल्की कार
911 लाइनअप में S/T सबसे हल्की कार है. इसका वजन 1380 किलोग्राम है. कार की खासियत इसकी स्पीड है. ये केवल 3.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 300 किमी प्रति घंटा है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : August 24, 2023, 21:01 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *