FashionLatestTOP STORIES

दाम में गिरावट से टमाटर की बिक्री हुई दोगुनी, 150 के टमाटर अब इंदौर में मिल रहे 50 रुपए किलो



अभिलाष मिश्रा/ इंदौर. कुछ ही दिनों पहले टमाटर के दाम आसमान छू रहे थे. वहीं अब टमाटर की कीमत में भारी गिरावट आ गई है. कुछ दिनों पहले तक तेवर दिखाने वाला टमाटर अब इंदौर के बाजार में 50-60 रुपए किलो बिक रहा है. कीमत में भारी गिरावट आने से टमाटर की बिक्री में काफी तेजी आई है. पहले जहां लोग टमाटर के दाम सुनकर ही खरीदने से तौबा कर रहे थे. वहीं लोग अब इंदौर की मंडी और सब्जी दुकानों में पहुंचकर टमाटर की खरीदी कर रहे हैं.

कुछ दिन पहले तक जो टमाटर लोगों को 120 और 150 रुपए किलो तक मिल रहा था. वही अब इंदौर में 50-60 रुपए किलो मिल रहा है. इंदौर के लोगों को कहना है कि टमाटर के दाम में हुई भारी बढ़ोतरी से रसोई का बजट बिगड़ गया था. अब दाम कम होने से काफी राहत मिली है. व्यापारियों का कहना है कि थोक में ही व्यापारियों को टमाटर इतना महंगा मिल रहा था कि आम लोगों को फुटकर में टमाटर महंगा दे रहे थे. अब जब फुटकर में व्यापारियों को ही टमाटर सस्ता मिल रहा है तो वह भी फुटकर में कम कीमत परर लोगों को टमाटर बेच रहे हैं.

व्यापारियों ने बताया कि कुछ दिनों पहले तक अधिकतर ग्राहक रेट पूछ कर ही लौट जाते थे या फिर पाव भर या आधा किलो टमाटर की खरीदी कर रहे थे. बेमौसम बारिश के कारण देश भर के खुदरा बाजारों में टमाटर की कीमतें 250 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई थी. मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में नई फसल की आवक बढ़ने से कीमतों में नरमी आनी शुरू हो गई है. सब्जी व्यापारी गौतम ने बताया की पहले की अपेक्षा अब इंदौर में टमाटर की बिक्री दोगुनी है. यहां सुबह से शाम तक बड़ी संख्या में लोग टमाटर की खरीदी के लिए पहुंच रहे हैं.

.

FIRST PUBLISHED : August 25, 2023, 08:55 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *