LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

राखी पर बहन को दें बेस्ट गिफ्ट, ले आइये 36 Kmpl माइलेज वाली ये कार, 0 डाउनपेमेंट पर लें और किस्त सिर्फ 9 हजार


हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी सिलेरियो में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है.
कार पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में उपलब्‍ध है.
सिलेरियो की शुरुआती कीमत 5.37 लाख रुपये है.

नई दिल्ली. रक्षाबंधन में अब एक सप्ताह का समय बचा है. ऐसे में आप भी अपन बहन के लिए एक यूनीक गिफ्ट की तलाश में होंगे. ऐसा जो उसके काम भी आए और हमेशा उसका साथ भी निभाए. साथ ये उपहार उसे परेशानियों से दूर रखे और बहन की सुरक्षा भी करे. लेकिन गिफ्ट को लेकर आप कंफ्यूज हैं तो हम आपका ये असमंजस क्लीयर कर देते हैं. आप अब अपनी बहन को एक बेहतरीन कार गिफ्ट कर सकते हैं. कार का नाम सुन कर सभी के मन में ये बात आती है कि इतना बजट कैसे बनाएं, फिर बहन को देने के बाद कार के खर्च भी होंगे तो यहां पर एक और बात आपको बता दें कि आपके लिए जिस कार को हमने चुना है उसे आप बिना किसी डाउनपेमेंट के आसान किस्तों में खरीद सकते हैं. साथ ही इस कार का माइलेज कई मोटरसाइकिलों से भी ज्यादा है. इस कार में आपकी बहन सुरक्षित भी रहेगी और आपका खर्च भी ज्यादा नहीं आएगा.

यहां पर हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी सिलेरियो (Celerio) की. मारुति की बेहतरीन हैचबैक में से एक सिलेरियो आपको पेट्रोल और सीएनजी के वेरिएंट में मिल जाएगी. कार में के सीरीज का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है. आइये जानते हैं इस कार की खासियत और कैसे आप इसे फाइनेंस पर ले सकते हैं.

कितना है माइलेज
सिलेरियो का इंजन पेट्रोल पर 67 बीएचपी की पावर जनरेट करता है, वहीं इसका मैक्सिमम टॉर्क 89 एनएम का है. कार आपको 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलती है. कार पेट्रोल पर 25 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा माइलेज देती है. वहीं इसके सीएनजी वेरिऐंट की बात की जाए तो ये 36 किलोमीटर प्रति क‌िलो तक का माइलेज देता है. हालांकि सीएनजी पर कार की पावर कुछ कम हो जाती है और ये 56 बीएचपी जनरेट करती है और इसका मैक्सिमम टॉर्क 82 एनएम का आता है.

सिलेरियो को आसानी से 0 डाउनपेमेंट के साथ खरीदा जा सकता है.

फीचर्स भी शानदार
कार के फीचर्स की बात करें तो 7 इंच का टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, पैसिव कीलेस एंट्री और मैनुअल एसी जैसी सुविधाएं शामिल हैं. सेफ्टी के लिए कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल रहे हैं.

कैसे होगा फाइनेंस
सिलेरियो की एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो ये 5.37 लाख से 7.14 लाख रुपये के बीच उपलब्‍ध है. यदि आप इसका बेस मॉडल खरीदते हैं तो इसकी ऑन रोड कीमत 5,90,316 रुपये बैठेगी. यदि आप 8 प्रतिशत की ब्याज दर से 7 साल के लिए इस राशि पर कार लोन लेते हैं तो इसकी महीने की किस्त 9,201 रुपये आएगी. इस लोन राशि पर आप इंट्रेस्ट के तौर पर 1,82,551 रुपये चुकाएंगे और कुल राशि 7 साल में 7,72,867 रुपये होगी. सिलेरियो पर लगभग सभी बैंक और एनबीएफीसी फाइनेंस कर रहे हैं. हालांकि लोन आपके क्रेडिट स्कोर और फाइनेंशियल कंडीशन को देखने के बाद बैंक अपनी शर्तो पर ही देते हैं.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : August 24, 2023, 06:30 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *