LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

लद्दाख में कौन सी बाइक दौड़ा रहे थे राहुल गांधी? पावर और परफॉर्मेंस में नहीं है मुकाबला, कीमत भी लाखों में


हाइलाइट्स

राहुल गांधी ने लद्दाख यात्रा के दौरान केटीएम 390 एडवेंचर बाइक चलाई.
बाइक खास तौर पर ऑफरोडिंग के लिए डिजाइन की गई है.
इसमें लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाता है.

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने अलग अंदाज को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कभी ट्रक तो कभी बाइक रिपेयर करते उनकी फोटोज सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. इस बार भी राहुल की कुछ अलग अंदाज में फोटोज तेजी से वायरल हो रही हैं. राहुल हाल ही में लद्दाख दौरे पर गए. इस दौरान एक शानदार एडवेंचर बाइक चलाते हुए उनकी कई तस्वीरें टीवी से लेकर सोशल मीडिया तक वायरल हो गईं. ऑरेंज और ब्लैक कलर में आने वाली इस शानदार बाइक को राइड करने के दौरान अन्य बाइकर्स ने भी राहुल गांधी का साथ दिया. अब लोगों मन में सवाल है कि ये शानदार दिखने वाली बाइक आखिर कौन सी थी जिसे राहुल गांधी चला रहे थे. तो आइये आपके सभी सवालों के जवाब देते हैं.

दरअसल राहुल गांधी ने लद्दाख दौरे के दौरान दुनिया की सबसे फेमस एडवेंचर बाइक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी KTM की Journey 390 बाइक को ड्राइव किया. ये एक नैकेड एडवेंचर बाइक है. केटीएम ने हाल ही में इसका अपडेट वेरिएंट लॉन्च किया था और इसी बाइक पर सवार राहुल दिखे.

यह भी पढ़ें: Hero के होश हुए फाख्ता! गजब की बिक रहीं ये 5 ‘लोहालाट’ मोटरसाइकिल, अगर लॉन्च हुई 100cc की बाइक तो क्या होगा…

दमदार है इंजन
केटीएम 390 एडवेंचर में कंपनी ने काफी दमदार इंजन दिया है. इस मोटरसाइकिल को पूरी तरह से ऑफरोडिंग के लिए तैयार किया गया है. बाइक में 373 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाता है. ये इंजन 43.5 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. इसका मैक्सिमम टॉर्क 37 एनएम का है. लिक्विड कूल्ड इंजन होने के चलते बाइक की परफॉर्मेंस जबर्दस्त है, साथ ही ये पावरफुल होने के बाद भी माइलेज के मामले में काफी किफायती रहती है.

लद्दाख में राहुल गांधी को केटीएम 390 एडवेंचर की सवारी करते देखा गया.

कमाल के हैं फीचर्स
एडवेंचर बाइक होने के चलते इसमें फीचर्स भी काफी शानदार दिए गए हैं. किसी सुपरबाइक की तरह ही केटीएम 390 एडवेंचर में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसमें ड्राइव एनालॉग, डिस्टेंस टू एम्‍प्टी, राइडर डीटेल, टीपीएमएस, फोन कनेक्टिविटी, स्पीड अलर्ट, आरपीएम, बाइक टेंप्रेचर जैसी जानकारियां मिलती हैं. इसी के साथ मोटरसाइकिल में ब्लू टूथ कनेक्टिविटी, एबीएस, ऑफ रोड एबीएस, ट्रैक्‍शन कंट्रोल और राइड बाय वायर जैसी टैक्नोलॉजी दी गई है.

क्या है मोटरसाइकिल की कीमत
राहुल गांधी ने जिस बाइक को लद्दाख में ड्राइव किया वो वेरिएंट 3.61 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. वहीं इस सेगमेंट में बाइक के चार वेरिएंट कंपनी ऑफर करती है. इसमें 390 ड्यूक, आरसी 390, एडवेंचर 390 और एडवेंचर एक्स 390 हैं. मोटरसाइकिल की एक्स शोरूम कीमत 2.81 लाख रुपये से शुरू होकर 3.61 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है.

मोटरसाइकिल और कारों के शौकीन हैं राहुल
राहुल गांधी मोटरसाइकिल और कारों के खासे शौकीन हैं. उनके खुद के पास भी एक केटीएम की बाइक है. हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते वे ड्राइव करते कम ही देखे जाते हैं. इस संबंध में राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया भी था कि उन्हें बाइक चलाना काफी पसंद है लेकिन सिक्योरिटी कारणों के चलते उन्हें ऐसा करने नहीं दिया जाता है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Rahul gandhi

FIRST PUBLISHED : August 23, 2023, 12:25 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *