FashionLatestTOP STORIES

बनारस की बेटी के नाम दो रिकॉर्ड, तैयार की भगवान राम की सबसे अनोखी पेंटिंग, Video



अभिषेक जायसवाल/वाराणसी: ट्यूमर जैसी गम्भीर बीमारी के बाद भी बनारस (Banaras) की होनहार बिटिया ने कमाल कर दिखाया हैं. बीएचयू के फाइन आर्ट्स की स्टूडेंट प्रीति कुमारी ने कैनवास पर भगवान राम और सीता की सबसे अनोखी पेंटिंग तैयार की है. यह पेंटिंग 50181 राम राम के नाम से बनाई गई है. जिसे अब हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड में बतौर रिकॉर्ड दर्ज किया गया है.बताते चलें कि इसके पहले प्रीति ने खुद का नाम वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड में भी दर्ज कराया था.

प्रीति कुमारी ने बताया कि भगवान राम और सीता की पेंटिंग को 24 इंच लम्बे और 28 इंच चौड़े कैनवास पर बनाया है. इसे तैयार करने में 11 घण्टे का समय लगा है. रंग बिरंगे स्कैच कलर का इस्तेमाल कर इसे बनाया गया है. प्रीति के लिए यह काम बेहद मुश्किल इसलिए था क्योंकि जिस समय वो इस काम को कर रही थी वो ट्यूमर जैसी गम्भीर बीमारी से भी लड़ रही थी. लेकिन प्रीति ने अपने हौसले और मेहनत के दम पर इसे तैयार किया.

पूनम से मिली सफलता
बताते चलें कि प्रीति को इसकी प्रेणना गिनीज बुक रिकॉर्ड धारी और मशहूर चित्रकार पूनम राय से मिली. प्रीति का मानना की जीवन में हर कोई समस्या में रहता है लेकिन इन समस्याओं के बीच भी लोगों को कुछ ऐसा करना चाहिए जो मिसाल बने. प्रीति ने बताया कि वो जब इस पेंटिंग को तैयार कर रही थी उस वक्त वो प्रभु श्री राम की भक्ति में रमी बसी थी. उनके भक्ति में लीन होकर उनका यह संकल्प कब पूरा हो गया उन्हें पता भी नहीं चला.

.

FIRST PUBLISHED : August 23, 2023, 23:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *