LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

मार्केट में ‘भौकाल’ मचाने आ रही Royal Enfield की बाइक, जबर्दस्त होगी रेंज, कंपनी ने बताया कब होगी लॉन्च


हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक अगले 2 साल में लॉन्च होगी.
कंपनी के CEO और MD सिद्धार्थ लाल ने इसकी जानकारी दी.
लॉन्च से पहले इस बाइक के बारे में मार्केट में काफी चर्चा है.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड रेट्रो बाइक बनाने वाला बेहद लोकप्रिय ब्रांड है. भारत में युवाओं के बीच ब्रांड की बाइक्स बहुत पसंद की जाती हैं. कंपनी की पेट्रोल पावर्ड बाइक तो इंडिया में सुपरहिट हैं पर मार्केट ट्रेंड को देखते हुए कंपनी अब कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक लाने की तैयारी की रही है. इस बाइक के बारे में मार्केट में काफी बज अभी से क्रिएट हो चुका है. अभी यह बाइक अपने शुरुआती दौर में है. जब से इस बाइक के बारे में जानकारी सामने आई है तबसे इसके लॉन्च के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं.

अब इस बाइक के लॉन्च की टाइमलाइन से कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने पर्दा उठा दिया है. कंपनी वर्तमान में इसके प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कर रही है. लाल के मुताबिक यह बाइक अगले 2 साल के अंदर भारतीय सड़कों पर नजर आएगी. इस बाइक की रेंज पर खासा ध्यान दिया जा रहा है और इसे बेहतरीन रेंज के साथ लॉन्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : देसी कंपनी ने लिख दिया नया इतिहास! देश ही नहीं विदेश में भी गाड़े झंडे, तोड़ दिए सेल्स के सारे रिकॉर्ड

1.5 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन
यह निवेश 2023-24 के टाइम पीरियड के लिए है. कंपनी का लक्ष्य 1.5 लाख इलेक्ट्रिक यूनिट्स की प्रोडक्शन कपैसिटी तक पहुंचना है. मिड साइज मोटरसाइकिल सेगमेंट बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद रॉयल एनफील्ड के पास वर्तमान में 90% बाजार हिस्सेदारी है. ट्रायम्फ स्पीड 400 और हार्ले-डेविडसन X440 जैसे ब्रांड्स बजाज ऑटो और हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर बाजार में एंट्री कर चुके हैं. सिद्धार्थ लाल ने कहा कि रॉयल एनफील्ड बाकी ब्रांड्स से कई कदम आगे है और मिड से लंबी रेंज में लगभग 80% बाजार हिस्सेदारी बनाए रखने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें : Nexon से लेकर Creta तक के लिए मुश्किल खड़ी करेगी महिंद्रा, कर दिया अपनी कार में बदलाव, मिलेंगे शानदार फीचर्स

उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की है कि बाकी ब्रांड्स के मार्केट में एंटर करने के बाद मिड साइज के मोटरसाइकिल बाजार में ग्रोथ देखने को मिलेगी. उम्मीद है कि आने वाले दशक में यह सेगमेंट एक्सपेंड होकर 1 मिलियन यूनिट से बढ़कर लगभग 1.5 से 2 मिलियन यूनिट हो जाएगा. रॉयल एनफील्ड का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : August 04, 2023, 18:24 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *