FashionLatestTOP STORIES

डकैती डालने से पहले न‍िकलवाया ‘शुभ मुहूर्त’, ज्‍योत‍िषी को द‍िए 8 लाख रुपये, मास्‍टरमाइंड समेत 6 आरोपी पहुंचे हवालात



हाइलाइट्स

डकैती डालने वाले पांचों आरोप‍ियों को पुल‍िस ने अलग-अलग जगहों से क‍िया गि‍रफ्तार
ग‍िरफ्तार आरोपियों से पुल‍िस ने बरामद क‍िए लूट व डकैती के 76 लाख रुपये
डकैती का शुभ मुहूर्त न‍िकालने वाली ज्‍योत‍िषी भी धरा गया

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे जिले के बारामती में एक घर के अंदर हुई करोड़ों की डकैती (Dacoity) की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा ल‍िया है. इस आरोप में पुणे ग्रामीण पुल‍िस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लेकिन जांच में जो चौंकाने वाला खुलासा हुआ, उससे पुलिस भी दंग रह गई है. पुलिस के मुताबिक डकैती को अंजाम देने से पहले डकैतों ने एक ज्योतिषी से शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) निकलवाया था और इसके लिए उसे मोटी रकम भी दी थी.

पुणे ग्रामीण एसपी अंकित गोयल के मुताबिक 21 अप्रैल को बारामती के एक घर में करोड़ों की चोरी को अंजाम देने के लिए डकैतों ने बाकायदा एक बड़ा प्लान बनाया था. इस प्लान के मुताबिक सबसे पहले रामचंद्र चावा नामक ज्योतिषी से डकैती डालने का शुभ मुहूर्त भी निकलवाया गया था. इस शुभ मुहूर्त के लिए डकैतों ने ज्योतिषी को 8 लाख रुपये दिए थे. शुभ मुहूर्त के तहत डकैत 21 अप्रैल की रात को 8 बजे सागर गोफने नामक शख्स के घर में घुसे थे. इस मामले में पुलिस ने ज्योतिषी को भी गिरफ्तार कर ल‍िया है.

ये भी पढ़ें- दामाद ने सुपारी देकर करवाया ससुर पर हमला, 1.20 लाख रुपये किए खर्च, पढ़ें क्यों नाराज थे ‘जमाई राजा’

दरअसल 21 अप्रैल को सागर गोफने तिरुपति बालाजी दर्शन करने गए थे. घर में उनकी पत्नी और बच्चे थे, जिन्हें बंधक बनाकर डकैतों ने 1 करोड़ रुपये लूट लिए थे. लूट की इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने कई टीम गठ‍ित की थीं. जांच के दौरान चला कि एक आरोपी एमआईडीसी (MIDC) इलाके में मजदूरी का काम करता है.

इस मामले की जांच के दौरान म‍िले सुरागों और टेक्‍नीकल सर्व‍िलांस की मदद से पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से 5 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 76 लाख रुपये भी बरामद क‍िए हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सचिन जगधाने, रायबा चव्हाण, रवींद्र भोसले, दुर्योधन उर्फ दीपक जाधव और नितिन मोरे के रूप में हुई है.

Tags: Crime Information, Looting and theft, Maharashtra Police, Pune information

FIRST PUBLISHED : August 22, 2023, 17:35 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *