LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

एक्टिवा की बैंड बजाने नए अवतार में आया टीवीएस जूपिटर, लेटेस्ट फीचर से दोगुना होगा ड्राइविंग का मजा


हाइलाइट्स

जूपिटर का ड्रम वेरियंट अब स्मार्टकनेक्ट के साथ आता है.
डिस्क ब्रेक वेरियंट में भी यह फीचर पहले दिया जा चुका है.
इस स्कूटर को 2 कलर स्कीम्स में सेल किया जाता है.

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Firm) ने अपने पॉपुलर स्कूटर टीवीएस जूपिटर का नया वेरियंट लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Jupiter ZX Drum को नए फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है. अब यह वेरियंट स्मार्टकनेक्ट (Jupiter SmartXonnect) के साथ उपलब्ध है. यह स्कूटर 2 कलर स्कीम्स में उपलब्ध है. इसे स्टारलाइट ब्लू और न्यू ओलिव गोल्ड कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकता है. इसमें डिजिटल क्लस्टर के साथ कई कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं.

इससे पहले कंपनी इस स्कूटर के डिस्क वेरियंट में भी दिया जा चुका है. इससे राइडर्स को टर्न-बाइ-टर्न नेविगेशन, अलर्ट फंक्शन, एसएमएस और कालिंग का ओवरऑल एक्सपीरिएंस बेहतर हो सकेगा. मार्केट में जूपिटर की सीधी टक्कर होंडा एक्टिवा से होती है. एक्टिवा लंबे समय से इंडिया का नंबर 1 स्कूटर बना हुआ है. एक्टिवा के बाद जूपिटर ही सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है.

यह भी पढ़ें : अचानक कम हो रही Nexon EV की रेंज, ग्राहक की शिकायत पर कंपनी ने फ्री में बदली 7 लाख की बैटरी

इसके अलावा, टीवीएस ने एक बिल्ट-इन मोबाइल चार्जर जोड़ा है जिससे आप राइडिंग के दौरान ही अपना फोन चार्ज कर सकते हैं. ब्रांड ने नोट किया है कि टीवीएस ज्यूपिटर ZX ड्रम देश में मौजूद सभी डीलरशिप पर उपलब्ध है और इसकी कीमत रु. 84,468 (एक्स-शोरूम, दिल्ली). है.

यह भी देखें : VIDEO: हो जाएं तैयार ! Mahindra Scorpio N के नए अवतार से 15 अगस्त को उठेगा पर्दा, नए लुक का टीजर जारी

जूपिटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है. कंपनी का एक अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर भी इंडिया में खूब पसंद किया जाता है. इस स्कूटर की अब तक 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं और इस महीने के अंत में कंपनी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है. लेटेस्ट टीज़र वीडियो में इसकी पहली झलक देखने को मिली. यह 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए Creon कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन होने की उम्मीद है.

Tags: Auto Information, Bike information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : August 05, 2023, 13:26 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *