LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इस E-Bike के सामने भूल जाएंगे पेट्रोल बाइक, 307 Km की रेंज, 150 Kmph की टॉप स्पीड


हाइलाइट्स

मोटरसाइकिल में 10.3 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया गया है.
बाइक की कीमत 5.60 लाख रुपये एक्स शोरूम है.
बाइक के लुक्स को काफी बदल दिया गया है.

नई दिल्ली. देश की इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी अल्ट्रावॉयलेट ने अपनी एक और प्रीमियम मोटरसाइकिल इंडिया में लॉन्च कर दी है. ये F77 का ही नया स्पेस एडिशन है. ये मोटरसाइकिल के टॉप वेरिएंट के तौर पर लॉन्च‌ किया गया है. मोटरसाइकिल के लुक को कंपनी ने पूरी तरह से बदल दिया है. इस पर आपको कई नई बैजिंग दिखाई देंगी. साथ ही इसमें कई तरह के फीचर्स भी दिए गए हैं. वहीं मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड और रेंज इतनी है कि आप किसी भी पेट्रोल बाइक को इसके सामने भूल जाएंगे. वहीं लुक्स में ये किसी भी नैकेड बाइक को कड़ी टक्कर देगी.

मोटरसाइकिल को नई सफेद पेंट स्कीम के साथ ऑफर किया जा रहा है. इसकी कीमत की बात की जाए तो ये 5.60 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब है. अल्ट्रावायलेट एफ 77 से इस नए स्पेस एडिशन की कीमत करीब 95 हजार रुपये ज्यादा है. वहीं बताया ज रहा है कि मोटरसाइकिल का प्रोडक्‍शन केवल 10 यूनिट का ही होगा. ऐसे में यदि आप भी इस मोटरसाइकिल को लेने का प्लान कर रहे हैं तो तुरंत बुक करवाना ही एक तरीका है. मोटरसाइकिल की बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Hero के होश हुए फाख्ता! गजब की बिक रहीं ये 5 ‘लोहालाट’ मोटरसाइकिल, अगर लॉन्च हुई 100cc की बाइक तो क्या होगा…

क्या है शानदार बदलाव
स्पेस एडिशन में कंपनी ने नए टैंक ग्राफिक्स दिए हैं. इसी के साथ एयरोडायनैमिक शेप में बाइक को व्‍हील कवर्स भी दिए गए हैं जो शानदार लुक देते हैं. इसी के साथ यूनीक एलिमेंट के तौर पर बाइक में एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमीनियम से बनी सिंगल ब्लॉक की का इस्तेमाल किया गया है. मोटरसाइकिल में पिरेली डियाब्लो रोसो के स्पेशल ग्रेड रियर टायर दिए गए हैं.

शानदार रेंज और टॉप स्पीड
मोटरसाइकिल में कंपनी ने 10.3 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया है. ये सिंगल चार्ज पर 307 किलोमीटर की रेंज देता है. वहीं इसके पावर आउटपुट की बात की जाए तो स्पेस एडिशन 40.5 बीएचपी की पावर और 100 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. वहीं मोटरसाइकिल कई पेट्रोल बाइक्स को भी टॉप स्पीड के मामले में पीछे छोड़ती है. कंपनी का दावा है कि मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Electrical automobile

FIRST PUBLISHED : August 22, 2023, 19:59 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *