LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

1 महीने में गुलजार होने जा रहा है ऑटोमोबाइल मार्केट, 1 स्‍कूटर, 2 बाइक और 2 नई कारें देंगी दस्तक


हाइलाइट्स

टीवीएस अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है.
वहीं बुलेट 350 और करिज्मा भी बाजार में उतरेंगी.
होंडा एलिवेट और नेक्सॉन फेसलिफ्ट भी लॉन्च होगी.

नई दिल्ली. देश में ऑटोमोबाइल मार्केट तेजी से बढ़ रहा है और इसी को देखते हुए कंपनियां भी अपने नए नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रही हैं. स्कूटर हो, बाइक या फिर कार हर महीने लोगों के लिए बेहतरीन टेक्नोलॉजी से लैस गाड़ियां बाजार में दस्तक दे रही हैं. आने वाले 1 महीने में भी बाजार में ऐसा ही कुछ होने जा रहा है. दो नई मोटरसाइकिल और कारों के साथ ही 1 नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बाजार में दस्तक देगा.

ऐसे में यदि आप भी गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आने वाले समय में लॉन्च होने वाले इन विकल्पों को देख सकते हैं. ये बेहतरीन टेक्नोलॉजी के साथ ही शानदार माइलेज और फीचर्स से लैस गाड़ियां होंगी. आइये जानते हैं कौन सी गाड़ियां कब दस्तक देने जा रही हैं.

ये भी पढ़ेंः सावन के सोमवार पत्नी को दें ये खास कार, खाली हाथ जाएं शोरूम, 9 हजार की किस्त में आएगी 24 के माइलेज वाली गाड़ी

TVS Electrical Scooter: टीवीएस अपना क्रेऑन कॉन्सेप्ट बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. इस स्कूटर को पहली बार कंपनी ने 2018 में अनवील किया था लेकिन तब ये कॉन्सेप्ट था. अब कंपनी इस स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि 23 अगस्त को कंपनी दुबई में एक इवेंट के दौरान इसको लॉन्च करेगी और उसके बाद ये बिक्री के लिए भी जारी कर दिया जाएगा. कंपनी ने फिलहाल स्कूटर से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं दी है.

Hero Karizma XMR: हीरो एक बार फिर अपनी आईकॉनिक मोटरसाइकिल करिज्मा को लॉन्च करने जा रही है. ये मोटरसाइकिल 29 अगस्त को लॉन्च होगी. बाइक का डिजाइन पूरी तरह से बदल दिया गया है. इसमें एलईडी हेडलाइट, बड़ा फ्यूल टैंक्र स्प्लिट सीट्स, क्लिप ऑन हैंडलबार और एलईडी टेललैंप्स होंगे. ये 210 सीसी की सिंगल सिलेंडर बाइक होगी लेकिन परफॉर्मेंस और मोइलेज बढ़ाने के लिए कंपनी ने इसमें लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है.

Royal Enfield Bullet: इंडिया की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का नया मॉडल कंपनी 1 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है. इसके लिए कंपनी 30 अगस्त से 1 सितंबर तक तीन दिन का इवेंट भी ऑर्गनाइज कर रही है. मोटरसाइकिल में मिटिऑर 350 में आने वाला 346 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा.

Honda Elevate: होंडा एक बार फिर मार्केट में अपनी पुरानी पैठ जमाने को तैयार है और इसी के लिए कंपनी नई एसयूवी एलिवेट को लॉन्च करने जा रही है. कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है और 4 सितंबर को इसकी कीमतों का खुलासा कर दिया जाएगा. कार में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसी के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्‍शन इसमें मिलेगा. कार में एडीएएस लेवल 2 का फीचर भी दिया जाएगा.

Tata Nexon Facelift: देश की सबसे पॉपुलर और सेफ एसयूवी में से एक नेक्सॉन का फेसलिफ्ट मॉडल भी टाटा सितंबर तक लॉन्च करने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि सितंबर के पहले ही सप्ताह में इसको लेकर एक बड़े इवेंट का भी आयोजन किया जाएगा. टाटा इस दौरान नेक्सॉन फेसलिफ्ट के साथ ही कोई और नई कार भी लॉन्च कर सकती है. हालांकि नेक्सॉन फेसलिफ्ट को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Honda, Royal Enfield, Tata Motors, TVS

FIRST PUBLISHED : August 21, 2023, 14:07 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *