LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

होंडा की नई 110cc मोटरसाइकिल ने मार्केट में दी दस्तक, बाइक खुद बताएगी कब चाहिए सर्विस, माइलेज भी धांसू


हाइलाइट्स

होंडा ने नए अवतार में लाॅन्च की बाइक.
110 सीसी इंजन से है लैस.
बाइक खुद बताएगी कब चाहिए सर्विस.

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारत में अपडेटेड लिवो (2023 Honda Livo) को लॉन्च कर दिया है. यह बाइक भारतीय बाजार में 78,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की गई है. नई होंडा लिवो अब OBD2 सेंसर के साथ अपडेट हो गई है, वहीं इसका इंजन E20 फ्यूल कंप्लेंट है. बता दें कि हाल ही में होंडा ने 110cc कम्यूटर मोटरसाइकिल CD110 ड्रीम डिलक्स के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया था.

यह एंट्री-लेवल कम्यूटर मोटरसाइकिल दो वेरिएंट्स- ड्रम और डिस्क में उपलब्ध है. इसके डिस्क वेरिएंट की कीमत 82,500 रुपये (एक्स-शोरूम) है. होंडा अपडेटेड लिवो पर 10 साल का वारंटी पैकेज दे रही है जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ 7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है. यानी आप इस बाइक को 10 साल तक टेंशन फ्री चला सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Activa से बेहद कम कीमत में लॉन्च हुआ नया स्कूटर, 125cc इंजन, सेमी-डिजिटल कंसोल से है लैस

2023 Honda Livo: स्टाइलिंग और फीचर्स
नई होंडा लिवो का पूरा डिजाइन पुराने मॉडल के समान है. हालाँकि बाइक को रिफ्रेश लुक देने के लिए नए ग्राफिक्स और नया फ्रंट वाइजर दिया गया है. इसके अलावा हेडलाइट, टेल लाइट और साइलेंसर के डिजाइन को समान रखा गया है. इसे तीन नए पेंट ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, मैट क्रस्ट मेटैलिक और ब्लैक शामिल हैं. होंडा का कहना है कि इस अपडेट का मुख्य विचार लिवो को ‘अर्बन स्टाइल’ देना है.

बाइक में पहले की तरह मस्कुलर फ्यूल टैंक दिया गया है जो इसे स्पोर्टी लुक देता है. वहीं इस बाइक में ट्यूबलेस टायर, 18 इंच के अलॉय व्हील्स, डीसी हैलोजन हेडलैंप, 657 मिमी लंबी सीट, साइलेंट इंजन स्टार्टर, 5-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल रियर ट्विन शॉक, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और कॉम्बी ब्रेक सिस्टम शामिल हैं.

2023 Honda Livo: इंजन और गियरबॉक्स
नई होंडा लिवो को 109.51cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन से पावर मिलती है. यह इंजन 8.67 बीएचपी की पॉवर और 9.30 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन के लिए बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है. यह बाइक OBD2 सेंसर और ACG स्टार्टर मोटर के साथ आती है. यह ब्रशलेस मोटर एक जनरेटर के रूप में भी काम करता है जिसका उपयोग करंट उत्पन्न करने और सवारी करते समय बैटरी को चार्ज करने के लिए किया जाता है. OBD सेंसर की मदद से यह बाइक खुद बताएगी की इसे कब सर्विस की जरूरत है. सर्विस की जरूरत पड़ने पर बाइक का इंजन लाइट जलने लगेगा.

Tags: Auto Information, Bikes, Honda

FIRST PUBLISHED : August 21, 2023, 07:30 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *