FashionLatestTOP STORIES

तब क्या होगा… जब आएगी DNA रिपोर्ट! इस परिवार ने तो बच्ची को पाल लिया, हैरान कर देगी घटना



रहमान/ बस्ती: शहर के एक अस्पताल में दो महीने पहले एक महिला की डिलीवरी हुई थी. डिलीवरी के बाद ऑपरेशन थियेटर के बाहर आकर डॉक्टर ने बधाई दी और बताया कि बेटा हुआ. खुशखबरी सुन पिता और परिवार वालों ने रिश्तेदारों को फोन कर सूचना दे दी और मिठाई बांट दी. लेकिन उनकी खुशियां तब काफूर हो गईं, जब पता चला कि बेटा नहीं बेटी पैदा हुई है.

बस यही कहानी पलट गई. परिवार ने अस्पताल प्रशासन पर बच्चा बदलने का आरोप लगा दिया और नवजात बच्ची का DNA टेस्ट कराने की मांग कर डाली. यह घटना बीते 20 जून की है, जब देवेंद्र नामक युवक ने पत्नी को ओपेक कैली अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था. बेटा पैदा होने की खुशखबरी सुनते ही देवेंद्र और उसका पूरा परिवार खुशी से झूम उठा था. अस्पताल में खुशी की मिठाइयां भी सभी को खिला दी.

लड़का पैदा होने की खुशी में पहले बांटी मिठाई, बाद में नौबत DNA टेस्ट की आई, हैरान कर देगी घटना

लेकिन यह खुशी ज्यादा देर नहीं ठहरी. जब बच्चे को उनके परिजनों को सौंपा गया तो लड़के की जगह लड़की थी. जैसी ही परिजनों को बेटे की जगह बेटी सौंपी गई, जम कर हंगामा शुरू हो गया. परिजन बच्ची के DNA जांच की मांग करने लगे. मामले इतना बिगड़ गया कि पुलिस बुलानी पड़ी. बाद में बच्ची की DNA जांच के आश्वासन पर परिवार माना और देवेंद्र बच्ची को घर ले गया.

दो महीने बाद भी नहीं आई DNA रिपोर्ट
देवेंद्र की मांग पर कैली अस्पताल प्रशासन बच्ची की DNA जांच के लिए मान गया, जिसके बाद बच्ची और उसके पिता का DNA सैम्पल जांच के लिए सेंटर भेजा गया. लेकिन, दो महीने बीत जाने के बाद भी DNA रिपोर्ट नहीं आई है. अब तक अस्पताल प्रशासन ने परिजनों को DNA रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, जिसकी वजह से बच्ची को लेकर जो परिवार के मन में शंका है, वह दूर नहीं हुई है.

दिव्यांशी रखा नाम, माना देवी स्वरूप
देवेंद्र और उनकी पत्नी प्रमिला ने बच्ची का बड़े प्यार से दिव्यांशी नाम रखा है. दिव्यांशी का मतलब होता है दिव्य शक्ति. देवेंद्र और प्रमिला के मन में बच्ची को लेकर भले ही शंका है, लेकिन उसको देवी का स्वरूप मान कर उसका लालन-पालन कर रहे हैं. देवेंद्र का कहना है की बच्चे भगवान का रूप होते हैं. हमारी दिव्यांशी तो देवी का स्वरूप है. हम उस को बेहद प्यार करते हैं. पूरा परिवार दिव्यांशी के घर आने से खुश है. हम उस को पढ़ा-लिखा कर ऊंचे मुकाम तक पहुंचाएंगे. दिव्यांशी के घर आने से हम लोग बहुत खुश हैं. उसके आने से घर में खुशहाली आई है.

Tags: Basti information, Local18, New born

FIRST PUBLISHED : August 21, 2023, 20:29 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *