FashionLatestTOP STORIES

क्रिस्पी साबूदाना वड़ा का ऐसा टेस्ट… जो एक बार खाए, वो बार-बार यहां आए, व्रत में भी डिमांड



रवि पायक/ भीलवाड़ा. यूं तो शहर में ऐसे कई स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं, जिनके लोग दीवाने हैं. लेकिन भीलवाड़ा में ठेले पर एक ऐसी डिश बनती है, जिसे लोग व्रत में भी खाते हैं. वैसे तो यह व्यंजन आमतौर पर व्रत के समय ज्यादा डिमांड में रहता है, लेकिन स्वाद के शौकीन इसे रोज खाना पसंद करते हैं. इसका स्वाद इतना लाजवाब है कि हर किसी की जुबान पर साबूदाना वड़ा का नाम छाया ही रहता है.

रोडवेज बस स्टैंड के निकट दुकान लगाने वाले लखन सुखवाल करीब 15 साल से शहर वासियों को साबूदाना वड़ा का स्वाद चखा रहे हैं. उनके हाथों में कुछ ऐसा जादू है कि यदि कोई एक बार इनका बनाया साबूदाना वड़ा खा ले तो बार-बार उनकी शॉप पर आता है. बिना व्रत के लोग भी यहां इन वड़े का स्वाद लेने पहुंचते हैं. लखन सुखवाल साबूदाना से केवल एक डिश नहीं बनाते, बल्कि अलग-अलग प्रकार से व्यंजन बना लेते हैं, जो लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं.

शहर में दो ब्रांच
सुखवाल कहते हैं कि इसकी शुरुआत सबसे पहले इंदौर में जाकर की और अब भीलवाड़ा के लोगों को यह स्वाद चखा रहे हैं. यहां के लोगों को साबूदाना वड़ा बहुत ज्यादा पसंद आया. रुझान कुछ ऐसा था कि शहर में ही मैंने इसकी दो ब्रांच खोल दी. दोनों जगह पर साबूदाना वड़ा की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है.

खाने में काफी क्रिस्पी
साबूदाना वड़े की खासियत है कि यह क्रिस्पी रहता है. ऐसा साबूदाना वड़ा घर पर आसानी से नहीं बन सकता. इसमें जो दही का इस्तेमाल किया जाता है, वह भी घर पर ही बनाई जाती है. ग्राहक कुलदीप कहते हैं कि मैं दो-तीन सालों से यहां पर साबूदाना वड़ा खाने आ रहा हूं. इसका स्वाद इतना लाजवाब है कि पहली बार मैंने खाया और इसके बाद लगातार यहां पर खाने के लिए आ रहा हूं.

Tags: Bhilwara information, Meals 18, Local18, Avenue Meals

FIRST PUBLISHED : August 21, 2023, 17:29 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *