LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Vespa justin bieber x version scooter launched in india worth options design full particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

Vespa ने भारत में लाॅन्च की जस्टिन बीबर एडिशन स्कूटर.
कीमत 6.45 लाख रुपये से शुरू.
बुकिंग के बाद मिलेगी डिलीवरी.

नई दिल्ली. इटालियन ऑटो ग्रुप पियाजियो (Piaggio) ने भारत में वेस्पा 150cc स्कूटर के जस्टिन बीबर एक्स एडिशन (Vespa Justin Bieber X Version) को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे 6.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया है. इस कीमत पर यह भारत की सबसे महंगा 150cc स्कूटर बन गया है. इस स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि इसे कनैडियन पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने खुद डिजाइन किया है.

भारत में ये स्कूटर लॉन्च तो हो गया है लेकिन केवल कुछ ग्राहकों को ही बेचा जाएगा. कंपनी के अनुसार, भारत में कंपनी इसकी 10 यूनिट्स से भी कम बेचेगी. कंपनी जस्टिन बीबर एडिशन स्कूटर के पूरी तरह तैयार मॉडलों को सीबीयू रूट (CBU) के तहत इम्पोर्ट करेगी. देखा जाए तो यह पहली बार है कि
किसी लिमिटेड एडिशन स्कूटर को इतनी कम संख्या में भारत में बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: अब इलेक्ट्रिक गाड़ी में रेंज की झंझट ही खत्म, ये बैटरी सिर्फ 10 मिनट के चार्ज में देगी 400 किलोमीटर की रेंज

कैसा है डिजाइन
यह स्कूटर पूरी तरह सफेद रंग में है. इसके बॉडी पैनल से लेकर सीट और एलॉय व्हील्स तक, हर जगह सफेद रंग का इस्तेमाल किया गया है. इसके आलावा स्कूटर में कुछ जगहों पर फायर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है. इस स्कूटर में कंपनी ने 150cc का इंजन दिया है जो ग्लोबल मॉडल में उपलब्ध है. यह इंजन 12.5 बीएचपी की पॉवर और 12.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

स्कूटर में 12-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं. ब्रेकिंग के मामले में ये स्कूटर सिंगल डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एबीएस से लैस है. ये स्कूटर टीएफटी डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एप बेस्ड फीचर्स से भी लैस है. कंपनी ने स्कूटर की प्री-आर्डर बुकिंग शुरू कर दी है और बहुत जल्द इसे ग्राहकों को डिलीवर किया जाएगा.

Tags: Auto Information

FIRST PUBLISHED : August 20, 2023, 06:30 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *