LatestTOP STORIESखाना पकाना

इस ‘देसी रसोई’ के पराठे, मक्के की रोटी, सरसों का साग खाने दिल्ली से आते हैं लोग, यहां बर्तन बढ़ा देते हैं स्वाद


आशीष त्यागी/बागपत. आज के मॉडर्न जमाने में जहां हाई क्लास रेस्टोरेंट लोगों की पहली पसंद रहते हैं. वहीं, बागपत की देसी रसोई का स्वादिष्ट खाना खाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. बागपत की देसी रसोई के खाने में कुछ अलग ही स्वाद होता है, इसका कारण हैं यहां खाना मिट्टी के बर्तनों में परोसा जाता है.

बागपत की देसी रसोई में शुद्ध देसी घी से खाना बनाया जाता है. यहां का सरसों का साग और मक्के की रोटी बहुत फेमस है. वहीं यहां का लजीज पराठा देख लोगों का जी ललचा जाता है. यहां मिट्टी के बर्तनों में खाना परोसा जाता है, जिससे खाने की क्वालिटी शुद्ध रहे और उसके स्वाद में भी खासियत आ जाए.

दूर-दूर से आते हैं स्वाद के शौकीन
बागपत के दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर सिसाना गांव के समीप देसी रसोई रेस्टोरेंट है. होटल संचालक संजय चौहान ने बताया कि वह 3 वर्ष से देसी रसोई चला रहे हैं. यहां पर शुद्ध मिट्टी के बर्तनों में खाना बनाया जाता है और मिट्टी के बर्तनों में ही खाना दिया जाता है, जिससे खाने की क्वालिटी में कोई फर्क न हो. यहां के मक्के की रोटी और सरसों के साग का स्वाद लोग भूल नहीं पाते, जिसे लोग खाने के लिए देहरादून, मेरठ, हिमाचल, दिल्ली, हरियाणा से आते हैं.

ऐसे आया देसी रसोई का आइडिया
संजय चौहान ने बताया कि वह एक बार अपने दोस्तों के साथ राजस्थान घूमने गए थे. जहां उन्होंने शुद्ध और देसी घी से बना खाना मिट्टी के बर्तनों में खाया, तभी से उन्हें विचार आया कि वह बागपत में पहुंचकर ऐसा ही एक होटल तैयार करेंगे. जिसमें सभी को शुद्ध देसी घी, मक्खन से भरपूर खाना मिले और लोग खाने के साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रख सकें, जिसके बाद यहां आकर उन्होंने इसका निर्माण कराया.

लजीज पराठा देखकर ललचा जाता है मन
यहां का लजीज पराठा लोगों के मन को ललचा देता है. बागपत के अधिकारी भी इस पराठे को खूब पसंद करते हैं और ऑर्डर पर मांगते हैं. इस लजीज खाने का स्वाद लेते हैं. संचालक ने बताया कि देसी रसोई ढाबे में आज तक शुद्धता के साथ कोई समझौता नहीं किया, जिसके चलते यह अच्छे से अच्छे रेस्टोरेंट को पीछे छोड़ता नजर आ रहा है. सरसों का साग और मक्के की रोटी का रेट 160 रुपये है. जिसमें 4 रोटी और साग दिया जाता है. यहां 4 तरह के परांठे बनाए जाते हैं, जिनका रेट मात्र 70 रुपये है. सस्ता और किफायती खाना खाने के लिए देसी रसोई को लोग काफी पसंद करते हैं.

Tags: Baghpat information, Meals 18, Local18, Road Meals

FIRST PUBLISHED : August 19, 2023, 19:05 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *