LatestTOP STORIESखाना पकाना

इस ठेले पर पापड़ी चाट खाने दूर-दूर से आते हैं लोग, 20 साल बाद भी नहीं बदला स्वाद


धीर राजपूत/फिरोजाबाद. वैसे तो कई चीजें हैं जो फिरोजाबाद को बाकी शहरों से अलग बनाती हैं, लेकिन यहां का स्वाद भी लोगों को दीवाना बनाने के लिए काफी है. यहां मिलने वाली चाट का तो कोई जवाब ही नहीं. ऐसी ही फेमस चाट की दुकान सिरसागंज में भी है, जो 20 साल से भी ज्यादा पुरानी है. इस दुकान का स्वाद आज भी लोगों को अपना दीवाना बना लेता है.

फिरोजाबाद के सिरसागंज में पापड़ी चाट का ठेला 20 साल से लग रहा है. इस ठेले पर मिलने वाली चाट सिरसागंज ही नहीं, बल्कि इटावा तक मशहूर है. इनके ठेले पर सुबह से ही पापड़ी चाट खाने वालों की भीड़ दिखाई देती है. वहीं एक बार जो भूरे भाई की चाट खा लेता है, वह दोबारा जरूर आता है. लोगों का तो यहां तक कहना है कि आज भी इस दुकान का स्वाद वैसा का वैसा ही है.

ऐसे बनती है पापड़ी चाट
चाट का ठेला लगाने वाले भूरे भाई का कहना है कि उनके यहां पापड़ी चाट स्पेशल बनाई जाती है. पहले वह मैदा से तैयार होने वाली पापड़ी को लेते हैं और उसे फोड़ कर उसमें मटर, टमाटर, प्याज, मिर्च, चटनी के अलावा पनीर आदि मिलाकर उसे स्वादिष्ट बनाते हैं. इसके बाद जो भी उसे खाता है, वह दीवाना हो जाता है और एक बार खाकर दोबारा जरूर आता है.

10 रुपये में की थी शुरुआत
भूरे भाई ने बताया कि उन्होंने जब इस काम को शुरू किया था तब उन्होंने चाट की कीमत मात्र 10 रुपये रखी थी, लेकिन जैसे-जैसे महंगाई बढ़ती गई चाट की कीमत में भी बढ़ोतरी होती गई. आज चाट की कीमत 30 रुपये है और लोग आज भी उसी तरह खाने आते हैं जैसे 20 साल पहले आते थे.

Tags: Firozabad Information, Meals 18, Local18, Road Meals

FIRST PUBLISHED : August 19, 2023, 22:36 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *