LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Automobile 41,000 रुपये का ऑफर, 5,999 रुपये की EMI, देर न करें, फटाफट उठा लें 6 एयरबैग वाली ये सेफ कार

Automobile

हाइलाइट्स

सेफ्टी फीचर्स में मालामाल है कार.
टॉप वेरिएंट में मिलते हैं 6 एयरबैग.
बलेनो के इंजन से मिलती है पॉवर.

नई दिल्ली. Automobile इंडियन मार्केट में कारें तो बहुत हैं लेकिन अपने लिए एक ऐसी कार चुनना जो कीमत में भी वाजिब हो और उसमें फीचर्स भी अच्छे मिलें, ये थोड़ा मुश्किल काम है. मार्केट में आपको कई कारें ऐसी मिलेंगी जिनमें परफॉरमेंस तो अच्छी मिलेगी लेकिन उसकी कीमत आपके बजट से बाहर होगी, तो कई ऐसी कारें भी होंगी जिनकी कीमत आपके बजट में होगी लेकिन उनके फीचर्स आपको पसंद नहीं आएंगे.

मौजूदा समय में मार्केट में सबसे ज्यादा ऑप्शन हैचबैक कारों में उपलब्ध हैं. ऐसे में एक बेहतर हैचबैक कार की तलाश आपको कन्फ्यूजन में डाल सकती है. इसलिए कार खरीदकर बाद में पछताने के बेहतर है कि आप अपनी सेफ्टी, कीमत और परफॉरमेंस को ध्यान में रखते हुए कार खरीदें. मार्केट में एक कार ऐसी है जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है, लेकिन ये कार कोयले की खान में हीरे के समान है. लोग इसे मारुति बलेनो की ‘कॉपी’ भी कहते हैं लेकिन कई मायनों में यह बलेनो से भी बेहतर है.

महज 6.81 लाख की कार
बलेनो की कॉपी कही जाने वाली ये कार टोयोटा ग्लैंजा (Toyota Glanza) है जिसे मारुति बलेनो के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है. केवल डिजाइन ही नहीं बल्कि ग्लैंजा और बलेनो में इस्तेमाल होने वाला इंजन भी एक ही है. हालांकि, कई जानकारों ने इसे बिल्ड क्वालिटी में बलेनो बेहतर बताया है. टोयोटा ग्लैंजा आपको मार्केट में 6.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती कीमत पर मिल जाएगी. कंपनी इसे चार वेरिएंट E, S, G और V में बच रही है. अगर सेफ्टी के लिहाज से देखें तो Glanza के बेस मॉडल में 2 एयरबैग और टॉप मॉडल G और V में 6 एयरबैग मिलते हैं. इसके 6 एयरबैग वेरिएंट की कीमत 8.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

Automobile देश भर में कई टोयोटा डीलर बिक्री को बढ़ाने के लिए ग्लैंजा पर अच्छा खासा डिस्काउंट दे रहे हैं.

फीचर्स भी हैं जबर्दस्त
टोयोटा ग्लैंजा 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है जो 90 पीएस की पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से जोड़ा गया. इसे सीएनजी ऑप्शन में भी उपलब्ध किया गया है. टोयोटा की प्रीमियम हैचबैक में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस असिस्टेंस, एक हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, रियर एसी वेंट के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल है. इसके स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में डुअल फ्रंट एयरबैग, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर और एबीएस-ईबीडी शामिल हैं.

सस्ती EMI पर ले आएं घर
टोयोटा ग्लैंजा पर इन दिनों ऑफर्स की बरसात चल रही है. देश भर में कई टोयोटा डीलर बिक्री को बढ़ाने के लिए ग्लैंजा पर अच्छा खासा डिस्काउंट दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, आप ग्लैंजा की खरीद पर 41,000 रुपये की बचत कर सकते हैं. वहीं इस कार को 5,999 रुपये की EMI पर खरीदा जा सकता है. ग्लैंजा पर कंपनी 3 साल या 1 लाख किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी भी दे रही है.

Tags: Auto Information, Toyota Glanza, Toyota Motors

Also Read

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *