FashionLatestTOP STORIES

सच हुआ सपना… रिंकू सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ T-20 में मैच किया डेब्यू, IPL में मचा चुके हैं धमाल



वसीम अहमद /अलीगढ़. किसी माता-पिता के लिए इससे बड़ी बात भला और क्या हो सकती है कि बेटा कामयाबी के मार्ग पर उनसे आगे निकल जाए. शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले अलीगढ़ के लाल रिंकू सिंह की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. दरअसल, आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में रिंकू सिंह ने भारत के लिए टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया.

रिंकू सिंह के माता-पिता का सपना था कि उनका बेटा भारतीय क्रिकेट टीम में खेल और भारत का नाम रोशन करें. आज रिंकू सिंह भारतीय क्रिकेटटीम में शामिल होकर आयरलैंड के खिलाफ मैच खेल रहे हैं. जिससे रिंकू सिंह का परिवार खासकर उनके माता-पिता बेहद खुश हैं और दुआ कर रहे हैं कि रिंकू सिंह भारतीय टीम को जिताए.

पिता बोले – मुझे अपने बेटे पर गर्व 

रिंकू सिंह के पिता खान चंद ने बताया कि आज हमें बहुत अच्छा लग रहा है और आज ऊपर वाले ने हमारी दुआ कबूल कर ली. आज हमारा बेटा इंडिया के लिए खेल रहा है. हमारी दुआ है कि वह अच्छा खेल और अपनी टीम के लिए अच्छा खेले और टीम को जीत दिलाये. मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मेरा बेटा आज एक इंटरनेशनल मैच खेलेगा. आज मुझे अपने बेटे पर बेहद गर्व है और मैं बेहद खुश हूं. एक समय था जब रिंकू को मेरे नाम से जाना जाता था लेकिन आज रिंकू के नाम से मुझे जाना जाता है आज मैं अपने बच्चे के लिए बेहद खुश हूं शुक्रगुजार हूं कि ऊपर वाले ने मेरी दुआ कबूल कर ली.

बचपन से ही नटखट मिजाज के थे रिंकू

रिंकू सिंह की माता वीणा देवी ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा बेटा एक दिन देश का नाम रोशन करेगा. आज मुझे बहुत अच्छा लग रहा है और मैं अपने बेटे पर गर्व महसूस कर रही हूं. मुझे लगता है कि आज भी मेरा बेटा जीत हासिल करेगा. रिंकू बचपन से ही शैतान था लेकिन आज वह जिस मुकाम पर है मुझे बेहद खुशी है मेरी प्रार्थना ऊपर वाले ने कबूल की.

आसान नहीं था रिंकू सिंह का सफर

रिंकू सिंह बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं. उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में 9 अप्रैल 2023 की पारी के लिए जाना जाता है. जहां उन्होंने मैच के आखिरी ओवर की आखिरी 5 गेंदों में लगातार पांच छक्के लगाकर सफलतापूर्वक 29 रनों का पीछा किया और अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दलाई थी. तब से ही रिंकू की फैन फॉलोइंग बढ़ गई और क्रिकेट की दुनिया में रिंकू ने अपनी एक खास जगह बना ली. रिंकू सिंह का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हुआ था. बताते चलें कि रिंकू सिंह पांच भाई बहनों में तीसरे हैं, रिंकू के पिता खानचंद एक एलपीजी वितरण कंपनी में होकर का काम करते हैं. लेकिन आज रिंकू सिंह की कामयाबी से उनके पिता बेहद खुश हैं.

Tags: Rinku Singh

FIRST PUBLISHED : August 18, 2023, 22:38 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *