LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

लो फिर मचेगा बवाल! Royal Enfield दिखाने जा रही हार्ले और ट्रायम्फ को रास्ता, आ रही है Himalayan 450


हाइलाइट्स

हिमालयन में लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा.
बाइक के सस्पेंशन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है.
अब मोटरसाइकिल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सहित कई फीचर्स मिलेंगे.

नई दिल्ली. देश के आइकॉनिक बाइक ब्रांड्स में से एक रॉयल एनफील्ड एक बार फिर बड़ा धमाका करने जा रही है. कंपनी अपनी नई Himalayan 450 को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. इस बात की जानकारी कंपनी ने खुद एक टीजर जारी कर के दी है. इस टीजर में मोटरसाइकिल की भी झलक दिखाई कई है. हिमालयन 450 का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. अब इस टीजर के आने से ये साफ हो गया है कि हिमालयन के नए मॉडल को कंपनी नवंबर में ही बिक्री के लिए जारी कर देगी. इससे पहले कयास लगाया जा रहा था कि कंपनी बाइक 2024 में लॉन्च करेगी.

इससे पहले हिमालयन 450 को कई बार रोड टेस्ट के दौरान भी स्पॉट किया गया है. बाइक में डिजाइन से लेकर इंजन और फीचर्स तक सभी कुछ नया देखने को मिलेगा. हालांकि ये अभी भी क्रूजर कम एडवेंचर बाइक के तौर पर ही प्रोजेक्ट की जाएगी. जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल में कंपनी ने 450 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. ये इंजन 40 बीएचपी की पावर और 37 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ेंः सावन के सोमवार पत्नी को दें ये खास कार, खाली हाथ जाएं शोरूम, 9 हजार की किस्त में आएगी 24 के माइलेज वाली गाड़ी

शानदार फीचर्स
बाइक में आपको एलईडी लाइट्स के साथ ही फ्रंट अप साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन देखने को मिलेगा. ऐसा पहली बार हो रहा है कि रॉयल एनफील्ड की किसी मोटरसाइकिल में अप साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन दिया जा रहा हो. बाइक में गियर बॉक्स भी पूरी तरह से नया दिया गया है और अब ये 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ होगा. वहीं इसमें स्लिप असिस्ट क्लच भी दिया जाएगा. इसी के साथ बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ ही ब्लूटूथ जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. वहीं बाइक में फ्रंट व्हील 21 इंच और रियर व्हील 19 इंच का दिया जाएगा. मोटरसाइकिल का केवल एक ही वेरिएंट बाजार में लॉन्च किया जाएगा और इसको 6 कलर ऑप्‍शंस में कंपनी ऑफर करेगी. फिलहाल कंपनी ने बाइक की कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है.

अभी आ रहे हिमालयन के मॉडल को देखा जाए तो ये भी सिंगल वेरिएंट में ही ऑफर किया जाता है और इसके साथ भी आपको 6 कलर ऑप्‍शन मिलते हैं. मोटरसाइकिल की कीमत 2.16 लाख रुपये से 2.24 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है. फिलहाल हिमालयन में आ रहा इंजन 411 सीसी का दिया जाता है जिसकी पावर को नए मॉडल में बढ़ाया गया है. माना जा रहा है कि नई हिमालयन की कीमत कुछ ज्यादा हो सकती है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : August 18, 2023, 14:58 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *