LatestTOP STORIESखाना पकाना

यहां सिर्फ 10 रुपए में मिलता है स्वाद से भरा क्रिस्पी ‘आलू पोंगा’, रोजाना सैकड़ों प्लेट हो जाती हैं चट


 प्रवीण मिश्रा/ खंडवा :अगर आप भी सुबह की शुरुआत किसी मसालेदार स्नैक्स के साथ करने के शौकीन है तो मसालेदार आलू और पुदीने की चटनी एक बेहतर विकल्प हो सकता है. दरअसल खाने में आलू को काफी पसंद किया जाता है. आलू से विभिन्न प्रकार की डिश बनाई जाती है. चाहे आलू की सब्जी हो या पराठा दोनों का ही स्वाद लाजवाब होता है.

आलू को स्नैक्स के रूप में भी लिया जाता है.आज हम उसी से जुड़ी हुई डिश के बारे में बात करेगें जिसका नाम आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा जी हां मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में मिलने वाला यह अनोखा व्यंजन है जिसका नाम है आलू पोंगा यह खाने में एक दम क्रिस्पी और स्वाद में चटपटा होता है.

इस फूड के बारे में जानकारी देते हुए स्टॉल संचालक जेठा बताते हैं कि आलू पोंगे का मिक्स कांबिनेशन है जिसमे मसालों को मिलाकर पोंगे के अंदर भरा जाता है फिर उसके बाद ऊपर से चटनी डाली जाती है जिससे की उसका स्वाद एक दम चटपटा हो जाता हैं जिसे लोग बड़े चाव से खाना पसंद करते है मात्र 10 रुपए में मिलने वाला यह फूड रोजाना 200 प्लेट तक बिक जाता है.

जेठा आगे बताते है कि बचपन में जब हम छुट्टियां बिताने रिश्तेदार के यहां जाते थे नाश्ते के समय इसे बनाकर खूब खाते थे वहां से फिर मैने आलू- पोंगे का स्टॉल लगाना शुरू किया जिसके बाद लोगों ने इसे खूब पसंद किया. रोजाना बड़ी संख्या में लोग इसे खाने के लिए आते है क्यों कि यह मात्र झटपट से 10 रुपए में बनकर तैयार हो जाता है.

.

FIRST PUBLISHED : August 18, 2023, 14:47 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *