LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Harley davidson x440 bike reserving crosses 25000 models rivals royal enfield 350cc bikes know options engine particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

इंडियन मार्केट में है हार्ले की सबसे सस्ती बाइक.
440 सीसी के एयर कूल्ड इंजन से है लैस.
27 बीएचपी की है पॉवर.

नई दिल्ली. हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प की साझेदारी से तैयार की गई बाइक Harley-Davidson X440 ने लॉन्च होते ही तहलका मचा दिया है. कम कीमत के वजह से यह बाइक खूब पॉपुलर हो रही है. इस बाइक को चाहने वालों का अंदाजा इसके बुकिंग के आंकड़ों से लगाया जा सकता है. फर्स्ट बुकिंग विंडो के क्लोज होते ही कंपनी ने कहा है कि इसकी 25,000 यूनिट्स से ज्यादा बुक हो गई हैं.

Harley-Davidson X440 साइड तौर पर रॉयल एनफील्ड की मिडिल वेट बाइक्स को टक्कर देगी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में रॉयल एनफील्ड की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. साथ ही यह बाइक हाल ही लॉन्च हुई Triumph Speed400 को भी तगड़ी चुनौती देगी। बता दें कि X440 हार्ले-डेविडसन की इंडियन मार्केट में सबसे सस्ती बाइक है जिसे भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें: नई Bike के लॉन्च होते ही चक्कर में पड़ गए ग्राहक! SP160 खरीदें या Unicorn? हम करेंगे परेशानी दूर

कितनी हुई बुकिंग
यह पहली बार है कि हार्ले-डेविडसन की बाइक को भारतीय ग्राहक इतना पसंद कर रहे हैं. कंपनी को पहली बुकिंग विंडो बंद होने तक 25,597 बाइक्स की बुकिंग मिल गई है. इससे पता चलता है कि कम कीमत पर अमेरिकन ब्रांड हार्ले की यह बाइक लोगों को पसंद आ रही है. कंपनी ने पहली बुकिंग विंडो के बंद होने के बाद बाइक की कीमत बढ़ा दी है. Harley-Davidson X440 को 2.29 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था लेकिन अब इसकी कीमत 2.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

कैसी है बाइक?
Harley Davidson X440 में कंपनी ने E20 फ्यूल कंप्लायंट इंजन लगाया है. यह 440सीसी का ऑयल कूल्ड BS6 इंजन है जो बेस्ट इन क्लास 27 बीएचपी की पॉवर और 38 एनएम का टॉर्क आउटपुट देता है. कंपनी के मुताबिक, यह इंजन लॉन्ग स्ट्रोक है जो 2,000 आरपीएम पर 90 प्रतिशत टॉर्क जनरेट कर देता है. यानी इस बाइक में कम आरपीएम पर भी अधिक टॉर्क आउटपुट मिलेगा, जिससे कम स्पीड पर भी ये बाइक चलाने में मजेदार होगी.

कंपनी ने इस बाइक को मॉडर्न रेट्रो क्रूजर लुक दिया है. इसमें सभी लइटिंग्स एलईडी में लगाई गई हैं. बाइक में एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी डीआरएल और टर्न इंडिकेटर भी एलईडी में भी दिए गए हैं. इस बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलसीडी डिस्प्ले और रेट्रो डिजाइन का फ्यूल टैंक मिलता है. हार्ले की इस बाइक में सामने अपसाइड-डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन के साथ 18-इंच का फ्रंट और 17-इंच का रियर अलॉय व्हील लगाए गए है. बेहतर हैंडलिंग के लिए बाइक में ऑल-टरेन टायर का इस्तेमाल किया गया है.

Tags: Auto Information, Bikes, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : August 09, 2023, 22:19 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *