LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Cameras put in below Operation Drishti in Baghpat | 60 जगह पर लगाए गए कैमरे, क्राइम कंट्रोल और अपराधियों पर कसेगी नकेल


बागपत10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ऑपरेशन द्रष्टि के तहत गांव और कस्बों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं।

बागपत के गांव और कस्बों में अब तीसरी आंख का पहरा शुरू हो गया है। क्राइम कंट्रोल और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन दृष्टि के तहत 60 के करीब गांव और कस्बों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं, बाकी अन्य गांव में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की कवायद शुरू की गई है।

एसपी बागपत ने बताया कि ग्राम प्रधानों और नगरपालिका अध्यक्षों को कैमरे लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। एसपी बागपत अर्पित विजयवर्गीय की मानें तो तीसरी आंख का पहरा बैठने के बाद गांव में क्राइम में कमी आएगी और छोटे-मोटे झगड़े करने से लोग डरेंगे। साथ ही पुलिस संदिग्ध व्यक्ति की पहचान भी कर सकेगी।

डीजीपी उत्तर प्रदेश ने ऑपरेशन दृष्टि शुरू किया है, जिसका उद्देश्य गांव और शहरों में कैमरे लगवाकर तमाम गतिविधियों पर नजर रखना है। उसी कड़ी में बागपत पुलिस ने 60 के करीब गांव और कस्बों में कैमरे लगवा दिए हैं। बागपत शहर, निवाड़ा गांव, खेड़की गांव, बड़ौत कस्बा, दोघट कस्बा, छपरौली कस्बा सहित ऐसे 60 गांव और कस्बे हैं जिनमें सीसीटीवी कैमरे लग चुके हैं और वह पूरी तरह से तीसरी आंख की निगरानी में है।

क्राइम में कमी लाना उद्देश्य
ग्राम प्रधानों के प्रयासों से पुलिस ने ऑपरेशन दृष्टि के तहत यह कैमरे लगवाए हैं और एसपी बागपत अर्पित विजयवर्गीय ने इन कैमरे और कंट्रोल रूम का गांव पहुंचकर उद्घाटन किया है। गांव में क्राइम में कमी आए और छोटे-मोटे झगड़े करने से लोग डरें इसके उद्देश्य से चौराहों मुख्य सड़कों और कॉलोनियों में कैमरे लगवाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *