LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

28 किलोमीटर की माइलेज देने वाली SUV का घट गया वेटिंग पीरियड, खरीदना चाहते हैं तो जल्दी कर लें बुक!


हाइलाइट्स

टोयोटा हायराइडर के वेटिंग पीरियड में आई कमी.
अब 34 सप्ताह तक मिल रहा वेटिंग.
28 Kmpl की है शानदार माइलेज.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को टक्कर देने टोयोटा ने पिछले साल अर्बन क्रूजर हायराइडर (Toyota City Cruiser Hyryder) को लॉन्च किया था. हालांकि, कारों में चल रही जबर्दस्त वेटिंग के चलते टोयोटा हायराइडर के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. इस वजह से टोयोटा के कई ग्राहक अब मारुति की तरफ जा रहे हैं. ताजा रिपोर्ट्स बता रहे हैं कि टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर का इंतजार कर रहे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है.

दरअसल, अर्बन क्रूजर हायराइडर पर जुलाई में चल रहा 78 हफ्तों का वेटिंग पीरियड अब कम हो गया है. इस कार के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए वर्तमान में 43 सप्ताह का वेटिंग पीरियड चल रहा है. वहीं, माइल्ड-हाइब्रिड (नियो ड्राइव) वेरिएंट के लिए 35 सप्ताह तक का वेटिंग टाइम है. वहीं, सीएनजी वेरिएंट खरीदने वाले ग्राहकों को बुकिंग के समय से 34 सप्ताह तक इंतजार करना होगा.

यह भी पढ़ें: i10, Punch छोड़ तोड़ू माइलेज वाली ये गाड़ी खरीद रहे लोग, 10 लाख से कम में नहीं मिलेगी इससे शानदार डील

अफ्रीकी बाजार में भी हुई लॉन्च
टोयोटा ने मई 2023 में हायराइडर को दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च किया था. इसी दौरान कंपनी ने भारत में हायराइडर की कीमतों में 60,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी. कंपनी ने जुलाई में एसयूवी की कीमतों में 25,000 रुपये की आखिरी बढ़ोतरी की थी. टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर की कीमत 10.86 लाख रुपये से शुरू होकर 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. कंपनी इस मिड-साइज एसयूवी को चार वेरिएंट्स, E, S, G और V में बेच रही है. इसमें तीन पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं, जिनमें माइल्ड-हाइब्रिड, स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड और सीएनजी शामिल हैं. यह एक 5-सीटर एसयूवी है जिसमें 5 यात्री बैठ सकते हैं.

हायराइडर में तीन पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं, जिनमें माइल्ड-हाइब्रिड, स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड और सीएनजी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: देखते ही दीवाना बना देती ये गाड़ी, बिना हाइप के ही खा रही XUV300 की सेल्स, दनादन बिक रही क्योंकि…

28 Kmpl का शानदार माइलेज
यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी दो पेट्रोल पावरट्रेन विकल्पों के साथ आती है जिसमें 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम और एक 1.5-लीटर स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड सिस्टम शमिल है. ट्रांसमिशन के लिए फ्रंट-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. इसके माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम में सीएनजी वेरिएंट की माइलेज 26.6km/kg है, जबकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल वेरिएंट की माइलेज 27.97 kmpl है.

फीचर्स हैं धांसू
फीचर्स की बात करें तो हायराइडर में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, हवादार फ्रंट सीटें, स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पैडल शिफ्टर्स, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं. सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी), ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और 360-डिग्री कैमरा दिया गया है.

Tags: Auto Information, Automobiles, Toyota, Toyota Motors

FIRST PUBLISHED : August 15, 2023, 12:44 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *