LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

हो जाइये तैयार, 1-2 नहीं 5 Electrical SUV के साथ धमाका करने जा रही महिंद्रा, जान लीजिए कब होंगी लॉन्च


हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका में महिंद्रा ने बताई लॉन्च की टाइमलाइन.
2026 तक बाजार में लॉन्च हो जाएंगी कंपनी की इलेक्ट्रिक एसयूवी.
फिलहाल कीमतों को लेकर नहीं दी गई कोई जानकारी.

नई दिल्ली. महिंद्रा ने हाल ही में साउथ अफ्रीका में आयोजित अपने इवेंट फ्यूचरस्केप में थार ईवी और स्कॉर्पियो एन पिकअप ट्रक को अनवील किया. अब कंपनी ने इसी के साथ एक और बड़ा खुलासा कर दिया है. कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में 4 और गाड़ियों को जोड़ने की घोषणा करने के साथ ही इनको लॉन्च करने की तारीख के बारे में भी बता दिया है. साथ ही इन कारों के स्पेसिफिकेशंस की भी कुछ जानकारी दी गई है.

जानकारी के अनुसार थार ईवी के साथ ही कंपनी आने वाले समय में XUV.e8, XUV.e9, BE.05 और BE.07 को बाजार में उतारेगी. कंपनी के अनुसार ये सभी गाड़ियां 2026 से पहले इंडियन मार्केट में दस्तक दे देंगी. आइये जानते हैं क्या खास होगा इन गाड़ियों में.

ये भी पढ़ेंः सावन के सोमवार पत्नी को दें ये खास कार, खाली हाथ जाएं शोरूम, 9 हजार की किस्त में आएगी 24 के माइलेज वाली गाड़ी

XUV.e8
XUV.e8 को कंपनी दिसंबर 2024 तक बाजार में लॉन्च कर देगी. ये फिलहाल मौजूद एक्सयूवी 700 का ही इलेक्ट्रिक वेरिएंट है. डिजाइन के तौर पर कार में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि इस पर इनफिनिटी लोगो के साथ ही फ्रंट ग्रिल में चेंज दिखेगा. ये कार महिंद्रा के इनग्लो प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें दो बैट्री ऑप्‍शन देखने को मिलेंगे. XUV.e8 में 60 किलोवॉट और 80 किलोवॉट का बैटरी पैक ‌आएगा.

XUV.e9
महिंद्रा इसी के साथ बिल्कुल नए डिजाइन में एक और इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV.e9 भी लॉन्च करने जा रही है. इस कार को कंपनी ने फॉक्सवैगन के साथ मिलकर डिजाइन किया है. कार का डिजाइन काफी ट्रेंडी दिया गया है और इसमें C-Form में फ्रंट हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार में कंपनी 60 किलोवॉट का बैट्री पैक दे रही है जो डुअल मोटर सेटअप के साथ आएगा और ये 335 बीएचपी की पावर जनरेट करेगी. वहीं तीसरी कार कंपनी की BE.05 होगी. हालांकि कंपनी ने इस कार के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी है लेकिन बताया जा रहा है कि ये सिंगल चार्ज में 450 किमी तक की रेंज देगी.

BE.07
महिंद्रा की चौथी एसयूवी BE.07 होगी और इसे 2026 में लॉन्च किया जाएगा. कार ऑल व्हील ड्राइव होगी और इसमें भी आपको 60 किलोवॉट और 80 किलोवॉट का बैट्री पैक मिलेगा. इस कार को भी कंपनी ने इनग्लो प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. इसे काफी फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया गया है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Electrical Automobile, Electrical car, Mahindra and mahindra

FIRST PUBLISHED : August 17, 2023, 18:43 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *